Romantic scene shooting in Bhojpuri Cinema

भोजपुरी सिनेमा में कैसी होती है रोमांटिक सीन की शूटिंग, बंद कमरे में एक्टर-एक्ट्रेस के अलावा और कौन रहता है…जानें यहां

Romantic scene shooting in Bhojpuri Cinema:डायरेक्टर रोमांटिक सीन के हिसाब से लोकेशन डिसाइड करता है कि रोमांटिक सीन बंद कमरे में करना है।

Edited By :   Modified Date:  February 28, 2023 / 04:30 PM IST, Published Date : February 28, 2023/4:30 pm IST

Romantic scene shooting in Bhojpuri Cinema : पटना। भोजपुरी सिनेमा को पहले ज्यादा कुछ खास पहचान नहीं मिली। लेकिन समय बीतने के साथ आज भोजपुरी सिनेमा ने अपना जलवा बिखेरा हुआ है। पहले भोजपुरी सिनेमा और गानों को किसी ओर नजर से देखा जाता था लेकिन अब भोजपुरी सिनेमा में काफी बदलाव हो गए है। इनकी फिल्में उप्र, बिहार, असम, झारखंड, उत्तराखंड और मॉरीसश जैसे देशों में देखी और काफी पसंद की जाती है।

read more : यात्रीगण कृपया ध्यान दें…सभी ट्रेन 5 से 6 घंटे तक देरी चल रही है, DRM ने बताया क्यों लेट हो रही गाड़ियां

Romantic scene shooting in Bhojpuri Cinema : साउथ और बॉलीवुड की तरह भोजपुरी सिनेमा का बजट ज्यादा नहीं होता है। यही वजह है कि भोजपुरी फिल्में न सिर्फ भारत बल्कि विदेशों में भी डब कर दिखाई जाती हैं। हालांकि इन फिल्मों का बजट बॉलीवुड और साउथ की फिल्मों के कम्पेरिजन में काफी कम होता है। कम बजट के चलते ज्यादातर भोजपुरी फिल्में किसी छोटे शहर या फिर एक बड़े से घर में ही शूट कर ली जाती हैं। लेकिन इन फिल्मों की शूटिंग में सबसे ज्यादा दिक्कत तब होती है, जब फिल्म में कोई रोमांटिक सीन फिल्माया जाना हो।

read more : Gold Silver Price Today : होली से पहले सोने चांदी की कीमतों में आई गिरावट, यहां चेक करें आज के दाम 

Romantic scene shooting in Bhojpuri Cinema : दरअसल, अगर किसी घर के अंदर रोमांटिक सीन शूट करना हो तो फिर भी ठीक है, लेकिन जब कई बार छोटी-छोटी जगहों पर ऐसे सीन शूट किए जाते हैं तो अक्सर वहां भीड़ लग जाती है। इस वजह से रोमांटिक और लवमेकिंग सीन शूट करने में एक्ट्रेसेस को काफी परेशानी होती है। हीरो-हीरोइन की मुसीबत तब और बढ़ जाती है, जब अनजान लोगों के सामने किसी लवमेकिंग सीन की शूटिंग करते वक्त बार-बार रीटेक लेना पड़ता है। ऐसे में कई बार वहां मौजूद भीड़ हीरोइन पर भद्दे कमेंट मारने और फब्तियां कसने से भी बाज नहीं आते हैं।

read more : क्या जेल जाने वाले है पंडित मिश्रा? महिला ने लगाया प्रताड़ना के आरोप, जानें पूरा मामला 

Romantic scene shooting in Bhojpuri Cinema : डायरेक्टर रोमांटिक सीन के हिसाब से लोकेशन डिसाइड करता है कि रोमांटिक सीन बंद कमरे में करना है या फिर बाहर किसी खुली जगह पर। इसके बाद हीरो-हीरोइन को बताया जाता है कि उन्हें बेड पर किस तरह से रोमांस करना है। कमरे में होने वाले रोमांटिक सीन के दौरान डायरेक्टर, कैमरामैन, कोरियोग्राफर, मेकअपमैन और लाइटिंग टीम भी होती है। फिल्मों में दिखाए जाने वाले रोमांटिक सीन देखकर हमें ये लगता है कि रोमांस करते वक्त सिर्फ हीरो और हीरोइन ही मौजूर रहते हैं। लेकिन हीरो-हीरोइन को रोमांटिक सीन पूरी टीम के सामने करने पड़ते हैं। कई बार कुछ हीरोइनें रोमांटिक सीन करते वक्त असहज भी हो जाती हैं।

read more : Bilaspur News:’मनेंद्रगढ़ में पैसेंजर ट्रेन का स्टॉपेज क्यों नहीं है? एक महीने के भीतर दें जवाब’ हाईकोर्ट ने SECR के जीएम को थमाया नोटिस

बंंद कमरे में सीन शूट के लिए कैमरा

बंद कमरे में रोमांटिक सीन शूट करने के लिए डबल कैमरा सेटअप का इस्तेमाल किया जाता है। ताकि हर एंगल से रोमांटिक सीन दिखाया जा सके। कई बार हीरोइन कुछ लोगों के सामने जब असहज हो जाती है तो कुछ लोगों को बाहर भी भेज दिया जाता है। इसके बाद बेहद जरूरी लोग ही शूटिंग पर मौजूद होते हैं।

read more : पति गया विदेश कमाने तो समधी से संबंध बनाने लगी पत्नी, पति को लगी भनक तो महिला ने खुद लगाया ठिकाने

अन्य लोग बनाते हैं वीडियो

कई बार रोमांटिक सीन बाहरी लोकेशन पर फिल्माए जाते हैं। फिल्म में शूटिंग के दौरान सही शॉट नहीं होने पर एक्टर व एक्ट्रेस को सीन को कई बार शूट करना पड़ता है। इसी तरह छोटे शहरों में भीड़ के सामने लव सीन शूट करने में काफी दिक्कत आती है। लोग मोबाइल से वीडियो बनाने लगता है तो कभी फोटो खींचते हैं।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers