Art director Nitin Desai committed suicide

बॉलीवुड की मशहूर हस्ती ने किया सुसाइड, स्टूडियो में मिली लाश

Art director Nitin Desai committed suicide बॉलीवुड की मशहूर हस्ती ने किया सुसाइड, स्टूडियो में मिली लाश

Edited By :   Modified Date:  August 2, 2023 / 11:01 AM IST, Published Date : August 2, 2023/10:58 am IST

Art director Nitin Desai committed suicide: हिंदी सिनेमा से एक शॉकिंग खबर सामने आ रही है। बॉलीवुड के मशहूर आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई अब हमारे बीच नहीं रहे। नितिन ने बुधवार की सुबह आत्महत्या करके अपनी जान दे दी है। उनकी मौत की खबर सामने आते ही हर कोई हैरान है। सिनेमा जगत में सन्नाटा पसर गया है।

READ MORE:  नूंह हिंसा में अब तक कुल 6 लोगों की मौत, सीएम ने जनता से की शांति बनाए रखने की अपील 

एन डी स्टूडियो में की खुदकुशी

सूत्रों के अनुसार, उन्होंने अपने स्टूडियो में ही फांसी लगा कर जान दे दी। मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई है और जांच में जुट गई है। बता दें कि नितिन देसाई ने जोधा अकबर, देवदास और हम दिल दे चुके सनम जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में आर्ट डायरेक्टर के तौर पर काम किया था।

READ MORE: टीम इंडिया ने 2-1 से जीती सीरीज, आखिरी मैच में वेस्टइंडीज को 200 रनों से दी मात 

इन फिल्मों में जीते अवार्ड

नितीन देसाई ने लगान, हम दिल दे चुके सनम, मिशन कश्मीर, देवदास, खाकी, स्वदेस जैसी फिल्मों के लिए प्रोडक्शन डिजाइनर के तौर पर काम किया था। उन्होंने साल 2000 में हम दिल दे चुके सनम और 2003 में देवदास के लिए सर्वश्रेष्ठ कला निर्देशक का राष्ट्रीय पुरस्कार भी जीता था। इसके अलावा उन्होंने फिल्म हरिश्चंद्र फैक्ट्री के लिए बेस्ट आर्ट डायरेक्टर के रूप में महाराष्ट्र राज्य फिल्म पुरस्कार’ जीता। नितिन देसाई बॉलीवुड में आर्ट डायरेक्टर के तौर पर तो काम करते ही थे इसके अलावा वो मराठी फिल्म इंडस्ट्री में भी एक्टिव थे। नितिन देसाई मराठी फिल्मों का निर्देशन करने के अलावा वहां की फिल्मों को प्रोड्यूस भी किया करते थे। यही नहीं उन्होंने कुछ फिल्मों में खुद भी अभिनय किया था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers