Censor board's scissors went on 'Bhool Bhulaiya 2' before release,

रिलीज से पहले ‘भूल भूलैया 2’ पर चली थी सेंसर बोर्ड की कैंची, इस सीन को हटाने की दी गई थी नसीहत  

Bhool Bhulaiya 2: Before the release, the censor board's scissors went on the film 'भूल भुलैया 2' की इस स्पूकी सीन को हटाने की दी गई थी नसीहत

Edited By :   Modified Date:  December 4, 2022 / 07:57 AM IST, Published Date : December 4, 2022/7:57 am IST

दिल्ली। Bhool Bhulaiya 2: अनीस बज्मी की फिल्म ‘भूल भुलैया 2’ रिलीज  होने के बाद से लगातार बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाए हुआ है। पोस्ट कोरोना के बाद भूल भूलैया 2 को बॉलीवुड का पहला सफल फिल्म करार दिया जा रहा है। लेकिन आप ये नहीं जानते होंगे कि रिलीज के पहले भी इस फिल्म पर सेंसर बोर्ड की कैंची चली थी और मेकर्स को वाइल्ड एनिमल का हवाला देते हुए एक बेहद ही स्पूकी सीन को फिल्म से हटाने की नसीहत दी गई थी। जानते हैं कौन सा था वो सीन और उस सीन को कैसे फिर से शूट किया गया।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

 

डायरेक्टर अनीस बज्मी ने बातचीत के दौरान बताया मैं लखनऊ की हवेली में पूरी रात शूटिंग कर रहा था। मुरादाबाद के उस हवेली को देखा ही होगा, उसे देखकर ही आपको थोड़ा सा डर लगेगा। वो सुनसान जगह में थी। हम उसी हवेली में रात को एक डरावना सीन शूट कर रहे थे। शूटिंग के दौरान मैंने देखा कि हवेली के ऊपर गुंबद के उल्लू आकर बैठा हुआ था। इतना ही नहीं उल्लू ने अपने मुंह में मरा हुआ चूहा दबाया हुआ था। जिसके बाद मैं शूटिंग करते समय काफी विचलित भी हो रहा था। मेरा ध्यान शूट करने मे लग ही नही पा रहा था।

Read more: अचानक चढ़ी बस चलाने की सनक.. मारा सेल्फ और लेकर फरार हो गया यात्रियों से खचाखच भरी बस

मैने अपने टीम के लोगों से कहा कि उस उल्लू को उड़ाओ। उसके बाद पत्थर वगैरह मारकर हमने उसे वहां से भगा दिया। उसके पंद्रह मिनट बाद वो उल्लू फिर उसी जगह आकर बैठ गया। हम पूरी रात शूटिंग करते रहे और उल्लू वहीं रहा और लगातार हमारी तरफ देख रहा था। डर भी लग रहा था कि पता नहीं वह उल्लू क्या संकेत देने की कोशिश कर रहा है। तब मैंने अपने कैमरामेन से कहा कि इसका एक क्लोजअप शॉट ले लो। हमने लेंस के सहारे उस शॉट को पूरा किया। वो शॉट बहुत ही बेहतरीन का था।

 

अनीस बताते हैं कि,  हमने उस शॉट को फिल्म की शुरूआत में लगाया था। वो शॉट ऐसा था कि उसे देखकर कोई भी डर जाएगा। लेकिन फिर सेंसर में दिक्कत हो गई। सेंसर बोर्ड ने इस सीन पर कहा कि इसके लिए हमें वाइल्ड लाइफ वालों से परमिशन लेकर आना होगा क्योंकि उल्लू के दांत में मरा हुआ चूहा है। उसके बाद उस शॉट को आखिरकार मुझे फिल्म से निकालना पड़ा। उसे मैंने बादल में जाते हुए चांद से रिप्लेस कर दिया। बदलों में छुपते चांद से अंधेरा छा जाता है और हवेली का वाइड एंगल दिखाया जाता है। आप ही सोचें अब उल्लू को मैंने चांद से रिप्लेस कर दिया। अब सोचता हूं, तो मुझे हंसी आ जाती है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें