fact check: निधन से पहले दिलीप कुमार ने वक्फ-बोर्ड को दान की अरबों की प्रॉपर्टी ? जानिए इस खबर की हकीकत

fact check: निधन से पहले दिलीप कुमार ने वक्फ-बोर्ड को दान की अरबों की प्रॉपर्टी ? जानिए इस खबर की हकीकत

Edited By: , July 14, 2021 / 01:01 PM IST

fact check: दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार को लेकर एक खबर वायरल हो रही है। सोशल मीडिया की पोस्ट में दावा किया जा रहा है कि दिलीप कुमार ने जिंदा रहते हिंदू बनकर कमाया-खाया और मरते समय करीब एक करोड़ की प्रॉपर्टी वक्फ-बोर्ड को दान कर गए।

ये भी पढ़ें:  भू-सर्वेक्षण अधिकारी के घर लोकायुक्त की छापा, सोने …

यूसुफ खान उर्फ दिलीप कुमार का 7 जुलाई बुधवार की सुबह निधन हो गया है, इसी बीच सोशल मीडिया पर दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार को लेकर कई पोस्ट वायरल हो रहे हैं। इन पोस्ट में दावा किया जा रहा है कि दिलीप कुमार ने हिंदू बनकर कमाया-खाया और मरते समय 98 करोड़ की प्रॉपर्टी वक्फ-बोर्ड को दान कर गए।

ये भी पढ़ें:  High Court order on EWS reservation : EWS आरक्षण पर हाईकोर्ट ने जारी किया आदेश, 10% आरक्षण पर लागू होगी प्रोविज़नल नियुक्ति की शर्त

हालांकि, जब सोशल मीडिया पर किए जा रहे इस दावे की सच्चाई की पड़ताल की गई तो यह खबर फेक निकली। दिलीप कुमार के सोशल मीडिया हैंडलर आसिफ फारुकी ने एक निजी मीडिया वेबसाइट को बताया कि दिलीप कुमार का 98 करोड़ की प्रॉपर्टी वक्फ-बोर्ड को दान करने का दावा पूरी तरह गलत है। 

ये भी पढ़ें: भू-सर्वेक्षण अधिकारी के घर लोकायुक्त की छापा, सोने की ईंट समेत 4 करोड़ से अधिक की संपत्ति का खुलासा

उनका कहना है कि वक्फ-बोर्ड को प्रॉपर्टी या पैसों का ऐसा कोई दान दिलीप साहब ने नहीं किया था।  वहीं, मुंबई वक्फ-बोर्ड के अधिकारियों का कहना है कि दिलीप साहब की तरफ से ऐसा कोई दान वक्फ-बोर्ड को नहीं दिया गया है। ऐसे में सोशल मीडिया पर दिवंगत एक्टर दिलीप कुमार का वक्फ-बोर्ड को पैसे या प्रॉपर्टी दान करने का दावा सरासर गलत है।