Famous actor Annu Kapoor became a victim of online fraud

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता हुए ऑनलाइन ठगी का शिकार, ठगों ने खाते से उड़ाई मोटी रकम

actor Annu Kapoor : बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता अन्नू कपूर ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हुए हैं। ठगों ने अभिनेता को 4.36 लाख रुपये की चपत लगा दी।

Edited By :   Modified Date:  December 4, 2022 / 03:28 PM IST, Published Date : December 4, 2022/3:28 pm IST

मुंबई : actor Annu Kapoor : बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता अन्नू कपूर ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हुए हैं। ठगों ने अभिनेता को 4.36 लाख रुपये की चपत लगा दी। मामले की जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारी ने कहा कि अभिनेता अन्नू कपूर से उनकी KYC डिटेल्स एक पॉपुलर प्राइवेट बैंक के साथ अपडेट कराने के बहाने एक ऑनलाइन जालसाज ने ​4.36 लाख रुपये की धोखाधड़ी की। हालांकि, पुलिस द्वारा समय पर कार्रवाई करने से उन्हें 3.08 लाख रुपये वापस मिल जाएंगे।

यह भी पढ़े : Sarfaraz Khan Century: एक के बाद एक शतक, आग उगल रहा भारत के ‘ब्रैडमैन’ का बल्ला, लगाया रनों का अंबार

ठगों ने अभिनेता को ऐसे बनाया अपना शिकार

actor Annu Kapoor : ओशिवारा पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया कि अभिनेता को गुरुवार को एक अज्ञात व्यक्ति का फोन आया जो खुद को बैंक कर्मचारी बता रहा था। बैंक अधिकारी के रूप में प्रस्तुत करने वाले जालसाज ने कपूर से कहा कि उन्हें अपने केवाईसी फॉर्म को अपडेट करने की जरूरत है। इसके बाद, अभिनेता ने अपने बैंक डिटल और वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) को कॉलर के साथ शेयर किया, जिसने बाद में कपूर के बैंक अकाउंट से ​​4.36 लाख रुपये को दो ट्रांसजेक्शन में अन्य दो अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया। अधिकारी ने कहा कि “बैंक ने तुरंत उन्हें लेनदेन के बारे में सूचित करने के लिए फोन किया और उन्हें यह भी बताया कि उनके अकाउंट से छेड़छाड़ की गई थी।”

यह भी पढ़े : 10 साल की मासूम को मिला इंसाफ, सरपंच के पोते को सुनाई फांसी की सजा, 3 महीने के अंदर हुआ फैसला 

अभिनेता को वापस मिलेंगे 3.08 लाख रुपये

actor Annu Kapoor : कपूर ने बिना देर किए पुलिस से संपर्क किया और जिन बैंकों में पैसा ट्रांसफर किया गया, उनसे संपर्क किया गया, उन्होंने कहा कि इन बैंकों द्वारा दोनों खातों को फ्रीज कर दिया गया है और कपूर को 3.08 लाख रुपये वापस मिल जाएंगे। भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि ऑनलाइन जालसाज को पकड़ने के प्रयास जारी हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers