किसान आंदोलन: दिलजीत दोसांझ ने रिहाना को लेकर एक नया गाना जारी किया | Farmers movement: Diljit Dosanjh releases a new song about Rihanna

किसान आंदोलन: दिलजीत दोसांझ ने रिहाना को लेकर एक नया गाना जारी किया

किसान आंदोलन: दिलजीत दोसांझ ने रिहाना को लेकर एक नया गाना जारी किया

:   Modified Date:  December 3, 2022 / 11:59 PM IST, Published Date : December 3, 2022/11:59 pm IST

मुंबई, तीन फरवरी (भाषा) पंजाबी गायक-अभिनेता दिलजीत दोसांझ ने बुधवार को एक गाना लोकप्रिय पॉपस्टार रिहाना को समर्पित किया। देश में नए कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे प्रदर्शन को समर्थन देते हुए रिहाना ने एक ट्वीट किया था, जिसके 24 घंटे के भीतर दोसांझ का यह गाना आया है।

ग्रैमी पुरस्कार विजेता को उनके प्रशंसक ‘रिरी’ नाम से बुलाते हैं और पंजाबी गायक ने 2.16 मिनट लंबे गाने का शीर्षक ‘रिरी’ रखा है। दोसांझ ने इस ऑडियो ट्रैक को दोपहर करीब एक बजकर 30 मिनट पर अपने यूट्यूब चैनल पर जारी किया। इसे गीतकार राज रंजोध ने लिखा है।

इस गीत में रिहाना की तारीफ करते हुए उन्हें अपने आस-पास रंग बिखेरने वाली और खूबसूरत आंखों वाली ‘बार्बाडोस की सुंदर महिला’ कहा गया है।

इस गाने के बोल में दोसांझ ‘इस परी को धरती पर भेजने के लिए’ भगवान का शुक्रिया अदा करते हैं और गायिका को पटियाला सूट और झांझर देने की इच्छा जताई है। गाने में कहा गया है कि पंजाबी लोग रिहाना के प्रशंसक हैं और लोग उनके प्रशंसकों की लंबी कतार से जलते हैं।

दरअसल मंगलवार को रिहाना ने एक खबर साझा की थी जिसमें कई इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद करने और किसानों के खिलाफ केन्द्र की कार्रवाई का जिक्र किया गया था।

उन्होंने कहा था, ‘‘हम इस बारे में क्यों नहीं बात कर रहे हैं?” उन्होंने ट्वीट में ‘हैशटैग फार्मर्स प्रोटेस्ट’ भी जोड़ा था।

दिसंबर में दोसांझ ने किसानों के प्रदर्शन स्थल सिंघू बॉर्डर पर आकर एकजुटता प्रकट की थी।

भाषा स्नेहा नरेश

नरेश

 
Flowers