किंग खान का 53 वां बर्थडे, देर रात मन्नत में जुटी फैंस की भीड़ | Shahrukh Khan Birthday:

किंग खान का 53 वां बर्थडे, देर रात मन्नत में जुटी फैंस की भीड़

किंग खान का 53 वां बर्थडे, देर रात मन्नत में जुटी फैंस की भीड़

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 01:59 AM IST, Published Date : December 4, 2022/1:59 am IST

मुंबई। बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान का आज बर्थडे है और उनके जन्मदिन के साथ एक खास बात और जुडी है और वह यह है कि आज उनकी आने वाली फिल्म जीरो का ट्रेलर भी रिलीज हो रहा है। आपको बता दें कि शाहरुख के चार्मिंग फेस की दीवानगी आज भी बरकरार है देर रात से उनके घर के सामने उन्हें शुभकामना देने वाले फैंस की भीड़ लगी हैं। 

Shah Rukh Khan greets hundreds of fans outside Mannat on 53rd birthday

Read @ANI story | https://t.co/wxfA3I0qVg pic.twitter.com/v2IGavCmdk

— ANI Digital (@ani_digital) November 1, 2018 ” alt=”” />

 

 

 

ज्ञात हो कि किंग खान की फैन फॉलोइंग जबरदस्त है और उनके फैन इस दिन को दिल से सेलिब्रेट करते हैं। इसी के चलते उनकी आने वाली फिल्म जीरो में जिस तरह से शाहरुख बौने बने हैं उन्हें देखते हुए देर रात उनके घर के दरवाजे पर एक बौनों का ग्रुप भी देखा गया। शाहरुख ने अपने चाहने वालों के लिए एक और सरप्राइज रखा और वे देर रात मन्नत से निकल कर दर्शको का अभिवादन स्वीकार करते हुए उन्हें धन्यवाद भी दिए। 

उनके बर्थडे से पहले उनके घर मन्नत की कुछ तस्वीरें और विडियोज वायरल हो रहे हैं। जिसमें उनका घर भी सजा हुआ नज़र आ रहा है जिसे देखकर संभावना लग रही है कि आज रात ग्रैंड पार्टी होना है। 

ज्ञात हो की  शाहरुख खान की लाइफ में बहुत से उतार चढ़ाव आये लेकिन उन्होंने कभी हिम्मत नहीं हारी। उनके नाम कई ऐसे रेकॉर्ड्स हैं, जो अन्य ऐक्टर्स के लिए तोड़ पाना मुश्किल है। बादशाह ऑफ बॉलिवुड, किंग खान, रोमांस के बादशाह जैसे न जाने कितने ही नामों से मशहूर शाहरुख खान कभी ऐक्टिंग को बिल्कुल भी पसंद नहीं करते थे। उनका ऐक्टर बनने का सपना कभी था ही नहीं क्योंकि उन्हें लगता था कि उनके लुक्स अच्छे नहीं हैं।और वे हांकी प्लेयर बनना चाहते थे।  उनका फिल्मों में आने का फैसला मां की वजह से था। जब शाहरुख की मां का निधन हुआ, तो वह उस गम से उबर नहीं पाए। अपनेआप को इस दुख से उबारने के लिए शाहरुख ने न चाहते हुए भी खुद को फिल्मों की ओर मोड़ लिया।

ये भी पढ़े –प्रियंका की प्री वेडिंग सेरेमनी में दिखा सास बहू का प्रेम,देखें तस्वीर

 

दिल्ली से मुंबई आने के बाद शाहरुख ने एक के बाद एक 5 फिल्में साइन कीं और फिर यहां से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। बेहद कम लोग जानते हैं कि फिल्मों में आने से पहले शाहरुख दिल्ली के दरियागंज में एक रेस्ट्रॉन्ट चलाते थे। उनकी माली हालत इतनी खराब थी कि 80 के दशक में जब एक बार दिल्ली में गजल सिंगर पंकज उधास का कॉन्सर्ट हुआ, तो उन्होंने उसमें द्वारपाल के तौर पर नौकरी की, जिसमें उन्हें बतौर सैलरी 50 रुपये मिले।इस 50 रुपये की सैलरी से शाहरुख खान ने आगरा का टिकट लिया और फिर ताजमहल देखने गए। दिल्ली से मुंबई आने के बाद भी शाहरुख को कुछ दिन ऐसे ही गुजारने पड़े थे, लेकिन आज उनका स्टारडम और सक्सेस सभी के लिए मिसाल है।शाहरुख हरफनमौला रहे हैं। वह न एक अच्छे ऐक्टर हैं, बल्कि अच्छे खिलाड़ी भी रहे हैं। शाहरुख ने न सिर्फ क्रिकेट खेला है, बल्कि क्रिकेट, हॉकी और फुटबॉल टीमों की कप्तानी भी की है।

 

वेब डेस्क IBC24