शक्तिशाली महिलाओं की बायोपिक्स के नाम रहेगा साल 2019 | strong and powerful women biopics set to be in focus in 2019

शक्तिशाली महिलाओं की बायोपिक्स के नाम रहेगा साल 2019

शक्तिशाली महिलाओं की बायोपिक्स के नाम रहेगा साल 2019

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 01:25 PM IST, Published Date : December 4, 2022/1:25 pm IST

कुछ साल से बायोपिक्स का ट्रेंड जोरो पर है इसी के चलते आने वाले साल में भी बॉलीवुड में कई दिलचस्प कहानियों के साथ बायोपिक आने की तैयारी में है। बता दें कि नए साल में बहुत सी फिल्मों पर काम शुरू कर दिया गया है। आपको बता दें कि बायोपिक चलने की मेन वजह होती है उसमे छिपा इमोशन रहस्योद्घाटन और नई खोज जो बायोपिक शैली को बहुत सफल बनाती है। यही कारण है कि फिल्म निर्माता वास्तविक जीवन की कहानियों को स्क्रीन पर दिखाने के लिए आतुर होते जा रहे हैं। 2019 में आने वाली सभी फिल्मों में से बायोपिक्स शैली में एक बड़ा प्रमुख भाग महिलाओं पर आधारित बायोपिक्स का है, जिनमें काफी अलग-अलग तरह की ऐसी मज़बूत कहानियां शामिल हैं।

कंगना राणावत -मणिकर्णिका

फिल्म मणिकर्णिका के साथ कंगना निर्देशक की पारी की भी शुरुआत कर रहीं हैं। यह फिल्म झाँसी की रानी लक्ष्मीबाई की वास्तविक कहानी पर आधारित है। ज्ञात हो कि रानी लक्ष्मीबाई पहली महिला योद्धा थीं और जिन्होंने अंग्रेजों के खिलाफ पहले स्वतंत्रता संग्राम का नेतृत्व किया था।

 

दीपिका पादुकोण – छपाक

नए साल में दीपिका पादुकोण एक बहादुर महिला, लक्ष्मी अग्रवाल की सच्ची कहानी लेकर आ रही हैं। बता दें कि लक्ष्मी एक एसिड अटैक सर्वाइवर हैं और एसिड अटैक पीड़ितों के अधिकारों के लिए एक कार्यकर्ता के रूप में काम करतीं हैं।इस फिल्म का निर्देशन मेघना गुलजार कर रही हैं।

रिचा चड्ढा – शकीला

अपनी बोल्ड फिल्मों के लिए मशहूर 90 के दशक की हीरोइन शकीला के जीवन पर बन रही फिल्म लेकर आ रही है रिचा चड्ढा।बता दें कि शकीला दक्षिण की पहली अभिनेत्री थी जिसने पुरुषवादी अवधारणा को पीछे छोड़ते हुए वयस्क फिल्मों में बोल्डनेस की हदे पार कर दी थी। अवॉर्ड विनिंग निर्देशक इंद्रजीत लंकेश द्वारा निर्देशित इस फिल्म में शकीला की कहानी दिखाएगी जिन्होंने एक पुरुष प्रधान व्यवसाय में मानदंडों को अपने हिसाब से परिभाषित किया था।

 

जान्हवी कपूर – गुंजन सक्सेना

जान्हवी कपूर पहली भारतीय महिला लड़ाकू एविएटर गुंजन सक्सेना की बायोपिक को लेकर आएगी इस साल।बता दें कि गुंजन सक्सेना ने 1999 के कारगिल युद्ध में घायल सैनिकों को बचाने का काम की थी।

 

श्रद्धा कपूर – साइना नेहवाल

अमोल गुप्ते के निर्देशन में श्रद्धा भारत की युवा खेल आइकन साइना नेहवाल का किरदार निभाएंगी। एक पूर्व वर्ल्ड नंबर 1 साइना ने बैडमिंटन में 23 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय खिताब जीतते हुए भारत का नाम रौशन की थी।

 

जैकलीन फर्नांडीज – डेबोरा हेरॉल्ड

डेबोरा हेरॉल्ड बायोपिक में जैकलीन प्रमुख भारतीय साइक्लिस्ट की भूमिका निभाएंगी। डेबोरा 23 वर्षीय साइक्लिस्ट हैं जो निकोबार द्वीप समूह से ताल्लुक रखतीं हैं, और यूसीआई, यूनियन साइकिलिस्ट इंटरनेशनेल प्रतिस्पर्धा में भाग लेने वाली पहली भारतीय साइक्लिस्ट बनी।