Jahangir National University Trailer

Jahangir National University Trailer: JNU पर बनी फिल्म का ट्रेलर हुआ रिलीज, देखने के बाद बढ़ी दर्शको की बेसब्री

Jahangir National University Trailer: एक फिल्म सिनेमाघरों में दस्तक देने के लिए तैयार है। इसका नाम है जेएनयू: जहांगीर नेशनल यूनिवर्सिटी

Edited By :   Modified Date:  June 18, 2024 / 01:29 PM IST, Published Date : June 18, 2024/1:29 pm IST

मुंबई : Jahangir National University Trailer: देश में हुई कई विवादित घटनाओं पर बॉलीवुड में फिल्म बन चुकी है। फिल्ममेकर्स द्वारा विवादित टॉपिक को उठाकर फिल्में बनाने का ट्रेंड हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में पॉपुलर होता जा रहा है। फिल्ममेकर कोशिश करते हैं की विवादित टॉपिक की असली सच्चाई लोगों के सामने लाइ जा सके। ‘हमारे बारह’ के बाद अब एक और विवादित फिल्म सिनेमाघरों में दस्तक देने के लिए तैयार है। इसका नाम है- ‘जेएनयू: जहांगीर नेशनल यूनिवर्सिटी’।

यह भी पढ़ें : Jitu Patwari Ki Shikayat: ‘PCC चीफ की वजह से कांग्रेस की हुई हार, नहीं बदले तो 20 सीट भी नहीं जीत पाएंगे’ पूर्व प्रवक्ता ने आलाकमान से की जीतू पटवारी की शिकायत

रिलीज हुआ फिल्म का ट्रेलर

Jahangir National University Trailer: फिल्म का नाम सुनकर अगर आपको दिल्ली की फेमस यूनिवर्सिटी का नाम याद आ रहा है, तो आप सही हैं। इसमें बात हो रही है JNU की। फिल्म का ट्रेलर हाल ही में रिलीज हुआ है और इसे देखकर आपके होश उड़ने वाले हैं। ट्रेलर में ‘जेएनयू’ में होने वाली राजनीति, लड़ाई, विचारों के मतभेद से लेकर दंगों तक को देखा जा सकता है. बस यहां पढ़ाई नहीं हो रही है।

फिल्म के ट्रेलर में आप ‘किसना कुमार’ को देखेंगे। किसना के सामने एक जुनूनी प्रत्याशी है, जो ‘झूठ को सच के तराजू में तोलने’ जैसी बात करता है। स्क्रीन पर आपको लिखकर बताया जाता है कि कहानी भारत की प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी के बारे में है, जहां राजनीति लाइमलाइट में रहती है। इस यूनिवर्सिटी में मार्क्सवादी क्रांतिकारी चे ग्वेरा के पोस्टर लगे हैं। दीवारों पर ‘लाल सलाम’ लिखा है। आरक्षण वाले स्टूडेंट्स की क्लास में जनरल कैटेगरी के स्टूडेंट को टीचर डपटकर भगाता नजर आ रहा है।

यह भी पढ़ें : Alka Yagnik News : गंभीर बीमारी से ग्रसित हुई सिंगर अलका याग्निक, सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर कही ये बात 

देश की बात करता है ‘जेएनयू’

Jahangir National University Trailer: किसना कुमार का कहना है कि ‘जेएनयू’ देश की बात करता है, जो तुम जैसे लोग नहीं समझते। कैम्पस में दंगे होने पर पुलिस आती है। पुलिस को अंदर नहीं घुसने दिया जाता तो यूनिवर्सिटी की तुलना पाकिस्तान से करके चली जाती है। वहीं किसना कुमार, पुलिस के हत्थे लगने पर खुश होता है। उसका कहना है कि जो लोग 30 साल में नहीं कर पाए, उसने तीन सालों में कर दिखाया है। अब यूनिवर्सिटी से वो सीधा संसद पहुंचेगा। फिल्म दो गुटों के पैशन, पावर और सिद्धांतों की लड़ाई पर है। लेकिन क्या ये तीनों चीजें देश की एकता को तोड़ सकती हैं?

कुल-मिलाकर ये ट्रेलर बता रहा है कि ‘जेएनयू: जहांगीर नेशनल यूनिवर्सिटी’ फिल्म में काफी कुछ दिखाया जाने वाला है, जिसपर विवाद होना पक्का है। ड्रामेटिक डायलॉग और सीन्स के साथ ये फिल्म पर्दे पर 21 जून को आएगी। इसमें उर्वशी रौतेला, विजय राज, रवि किशन, रश्मि देसाई, पीयूष मिश्रा संग सिद्धार्थ बोड़के और अन्य एक्टर्स ने काम किया है। फिल्म के डायरेक्टर विनय शर्मा हैं और इसे प्रतिमा दत्ता ने प्रोड्यूस किया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp