'रामायण' में अभिनय का छाप छोड़ने वाले ये कलाकार जी रहे गुमनामी की जिंदगी, फिल्मों में नहीं मिला मौका तो कर रहे ये काम | These actors, who left an imprint of acting in 'Ramayana', are living the life of oblivion

‘रामायण’ में अभिनय का छाप छोड़ने वाले ये कलाकार जी रहे गुमनामी की जिंदगी, फिल्मों में नहीं मिला मौका तो कर रहे ये काम

'रामायण' में अभिनय का छाप छोड़ने वाले ये कलाकार जी रहे गुमनामी की जिंदगी, फिल्मों में नहीं मिला मौका तो कर रहे ये काम

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 07:39 AM IST, Published Date : December 4, 2022/7:39 am IST

मुंबई। डीडी नेशनल चैनल पर ‘रामायण’ का फिर से पुन: प्रसारण हो रहा है। जिसके चलते राम, लक्ष्मण और सीता का रोल निभाने वाले कलाकर चर्चाओं में बने हैं। तो वहीं कई कलाकार इंडस्ट्री की चकाचौंध से दूर हो गए है तो कई कुछ और काम कर अपना जीवन चला रहे हैं।

Read More News: राजस्थान में एक ही दिन में मिले 108 कोरोना संक्रमित मरीज, अकेले जयपुर में 

‘रामायण’ में अपने अभिनय की छाप छोड़ने के बाद भी कई कलाकारों को फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में काम करने का अवसर नहीं मिला। जिसके चलते अब वे गुमनामी की जिंदगी में अपना जीवन गुजार रहे हैं। हालांकि कुछ ऐसे भी है जो फिल्मों में काम करने का मौका मिला। लेकिन लंबे समय तक नहीं चल सके।

इस समय अभिनेता असलम खान की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है। सीरियल में असलम खान ने कभी अरुण गोविल के बॉडी डबल का रोल निभाया, कभी समुद्र देव तो कभी कोई मंत्री बने। वहीं अब वो इंडस्ट्री छोड़ चुके हैं। जीवन गुजारने के लिए मार्केटिंग का काम करते हैं।

Read More News: गुजरात कांग्रेस के विधायक कोरोना संक्रमित पाए गए, सीए

‘रामायण’ में शिव का किरदार निभाने वाले अभिनेता विजय कविश को लोगों ने खूब पसंद किया था। उनके ​अभियान की तारीफ भी हुई। जिसकी बदौलत उन्हें रामानंद सागर के सीरियल ‘विक्रम बेताल’ और ‘श्रीकृष्णा’ में भी काम किया है। इसके अलाव कुछ फिल्में भी की।

अभिनेता राजशेखर उपाध्याय ने जामवंत का किरदार निभाया था। राजशेखर को अभिनय में बचपन से ही दिलचस्पी थी। राजशेखर मुंबई के नालासोपारा में रहते हैं। लॉकडाउन से पहले राजशेखर यूपी के भदोही में गए थे। वे अब वहीं है।

Read More News: नशे की लत : बियर समझकर पी गया एसिड, शख्स की इलाज के दौरान मौ

रामायण में रानी कैकेयी का रोल निभाने वाली अभिनेत्री पद्मा खन्ना शादी के बाद फिल्मों से दूरी बना ली और अमेरिका चली गईं। वहां उन्होंने इंडियानिका डांस एकेडमी खोली और क्लासिकल डांस सिखाने लगीं। पति के निधन के बाद पद्मा बच्चों के साथ ही डांस एकेडमी संभालती हैं।

रावण की पत्नी मंदोदरी का किरदार अभिनेत्री अपराजिता भूषण ने निभाया था। अपराजिता हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता भारत भूषण की बेटी हैं। अपराजिता फिलहाल इंडस्ट्री से दूर हैं और परिवार के साथ वक्त बिता रही हैं।

Read More News: लॉक डाउन के दौरान इन विमानों को मिली उड़ान भरने की अनुमति, नागरिक

 
Flowers