This Hasina wants to return to the big screen again, she had made a

बड़े पर्दे पर फिर वापसी करना चाहती हैं ये हसीना, एक्टिंग से हर दिल में बनाई थी खास जगह

Mumtaz Madhvani: 'ब्यूटी विद ब्रेक' का परफेक्ट कॉम्बिनेशन मुमताज ने उस वक्त अपनी एक्टिंग से हर दिल में खास जगह बनाई थी

Edited By :   Modified Date:  December 4, 2022 / 10:42 AM IST, Published Date : December 4, 2022/10:42 am IST

Mumtaz Madhvani: 60 और 70 के दशक में एक चेहरा बॉलीवुड में खूब चमका था, वो हसीन चेहरा था अभिनेत्री मुमताज का। जी हैं मुमताज आज किसी अलग पहचान की मोहताज नहीं है। पुराने समय में उन्होंने अपनी बेहतरीन फिल्मों से लोगो के दिल में अपनी जगह बनायी है। अगर हिंदी सिनेमा की खूबसूरत और टैलेंटेड एक्ट्रेस की बात करें तो उस लिस्ट में 60 और 70 के दशक में पर्दे पर राज करने वालीं एक्ट्रेस मुमताज का नाम जरूर शामिल होगा, लेकिन डेढ़ से दो दशकों तक अपने अभिनय और खूबसूरती का जादू चलाने के बाद मुमताज पर्दे से कहीं गायब हो गईं और अब 75 साल की उम्र में वो फिर से वापसी करना चाहती हैं।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, अब इंजीनियरिंग और पॉलिटेक्निक कॉलेज में भी शुरू होंगे ये कोर्स

Mumtaz Madhvani: ‘ब्यूटी विद ब्रेक’ का परफेक्ट कॉम्बिनेशन मुमताज ने उस वक्त अपनी एक्टिंग से हर दिल में खास जगह बनाई थी। उस समय राजेश खन्ना से लेकर दिलीप कुमार जैसे सितारों के साथ काम कर चुकीं मुमताज की जोड़ी हर एक्टर के साथ खूब जमी थी। कुछ किरदारों में तो मुमताज ने कमाल ही कर दिखाया था। 54 साल की उम्र में वो ब्रेस्ट कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी से भी बचकर निकलीं। अपने फिल्मी करियर के दौरान उनका नाम शम्मी कपूर के साथ खूब जुड़ा। कहा जाता है कि शम्मी कपूर उनसे शादी करना चाहते थे लेकिन उनकी एक शर्त के कारण ये रिश्ता नहीं जुड़ सका।दो रास्ते, बंधन, खिलौना, नागिन, लोफर, झील के उस पार, अपराध जैसी फिल्मों में मुमताज को काफी पसंद किया गया। 1974 में मुमताज ने बिजनेसमैन मयूर माधवानी से शादी कर घर बसा लिया और एक्टिंग को अलविदा कह दिया था, लेकिन अब मुमताज 75 साल की हो चुकीं हैं और उन्होंने फिल्मों में वापसी की ख्वाहिश जताई है।

प्रदेश के इस इलाके में मौसम का बदला मिजाज, देर रात हो रही बारिश से लोगों ने ली राहत की सांस

Mumtaz Madhvani: मशहूर अभिनेत्री मुमताज ने कहा कि वह फिल्मों में अभिनय को याद करती हैं और उचित भूमिका मिली तो वह पर्दे पर वापसी करना चाहेंगी। हालांकि वापसी के लिए मुमताज ने एक शर्त भी रखी है कि बेहतरीन कहानी और दमदार रोल होना चाहिए। मुमताज के अनुसार, अगर वो फिल्मों में काम करेंगी तो उसके लिए निर्माता-निर्देशकों को अच्छी कहानी के साथ-साथ उनके किरदार पर भी खास ध्यान देना होगा। फिलहाल कई सालों से मुमताज ने खुद को एक्टिंग से पूरी तरह दूर कर रखा है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें