Women's Day Special Movie: महिला दिवस के मौके पर जरूर देखें बॉलीवुड की ये फिल्में, दिखेगी महिला शक्ति और जज्बे की कहानी |

Women’s Day Special Movie: महिला दिवस के मौके पर जरूर देखें बॉलीवुड की ये फिल्में, दिखेगी महिला शक्ति और जज्बे की कहानी

Women's Day Special Movie: महिला दिवस के मौके पर जरूर देखें बॉलीवुड की ये फिल्में, दिखेगी महिला शक्ति और जज्बे की कहानी

Edited By :   Modified Date:  March 8, 2024 / 11:29 AM IST, Published Date : March 8, 2024/11:29 am IST

Women’s Day Special Movie: दुनियाभर में 8 मार्च को यानी आज विमेंस डे मनाया जा रहा है। यह दिन महिला को सशक्त और जागरूक बनाने के लिए मनाया जाता है। महिला दिवस के मौके पर महिलाओं पर बनी फिल्मों को देखना न भूलें। बॉलीवुड ने भी कई फिल्मों के जरिये महिलाओं के योगदान को याद किया है। बॉलीवुड की कई फिल्मों में महिलाओं ने कुछ ऐसे किरदार निभाए हैं जिन्हें देखने के बाद आपकी सांसे थम जाएंगी। इन महिलाओं की कहानी आपको झकझोर कर रख देगी। ऐसे में इस बार अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर आप घर में बैठकर अपने पूरे परिवार के साथ महिलाओं पर आधारित इन फिल्मों का भरपूर मजा ले सकते हैं।
Read More: Ayodhya News: रामनगरी से उठी अवैध मदरसों को बंद करने की मांग, इस शख्स ने बताया देश के लिए खतरा 

मदर इंडिया: साल 1957 में रिलीज हुई फिल्म मदर इंडिया ने लोगों के दिलो दिमाग पर एक अलग ही छाप छोड़ी थी। इस फिल्म में नरगिस ने एक ऐसी महिला का किरदार निभाया था जो गरीबी से जूझते हुए अपने बच्चों को पालती है। यह फिल्म सुपरहुट साबित हुई थी।

इंग्लिश-विंग्लिश: दिवंगत एक्ट्रेस श्रीदेवी की इस फिल्म ने दर्शकों पर अपना भरपूर जादू चलाया था। इस फिल्म में दिखाया गया था कि कैसे एक महिला को अंग्रेजी न आने पर अपने ही घर में हीन भावना का शिकार होना पड़ता है। उसके खुद के बच्चे उसे अपने स्कूल ले जाना पसंद नहीं करते हैं। वहीं पति उसकी कमजोरी का मजाक बनाता है। महिला दिवस के लिए ये एक परफेक्ट मूवी साबित हो सकती है।

Read More: Dog Attacked 10 People : कुत्ते ने 6 बच्चों समेत 10 लोगों पर किया हमला, दो की हालत गंभीर 

गुंजन सक्सेना -द करगिल गर्ल: गुंजन ने 1999 में कारगिल युद्ध में बहुत ही बहादुरी से भारतीय सेना की मदद की थी और घायल जवानों को रेस्‍क्‍यू किया था। जो महिलाओं को प्रेरित करने वाली फिल्म साबित हुई।

छपाक: एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक भी महिला दिवस के मौके पर देखी जा सकती है। ये फिल्म रियल लाइफ एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवार की कहानी पर बेस्ड है। ये फिल्म उन सभी महिलाओं और लड़कियों के लिए इंस्पीरेशन हैं जिन्हें एसिड अटैक जैसे दर्द को सहना पड़ा है।

मैरी कॉम: यह फिल्म महिला मुक्केबाज मैरी कॉम के जीवन पर आधारित है। 2014 में रिलीज हुई इस फिल्म में दिखाया गया है कि किस तरह इस समाज में एक लड़की को अपना सपना पूरा करने के लिए संघर्ष करना पड़ता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 

 

 
Flowers