Ayodhya News: रामनगरी से उठी अवैध मदरसों को बंद करने की मांग, इस शख्स ने बताया देश के लिए खतरा |

Ayodhya News: रामनगरी से उठी अवैध मदरसों को बंद करने की मांग, इस शख्स ने बताया देश के लिए खतरा

Ayodhya News: रामनगरी से उठी अवैध मदरसों को बंद करने की मांग, इस शख्स ने बताया देश के लिए खतरा

Edited By :   |  

Reported By: Apurva Pathak

Modified Date:  March 8, 2024 / 10:58 AM IST, Published Date : March 8, 2024/10:55 am IST

अयोध्या।Ayodhya News: भारत के सीमावर्ती क्षेत्रों में अवैध मदरसों को बंद करने की मांग अब साधु संत भी उठाने लगे हैं। हनुमानगढ़ के महंत राजू दास ने साफ तौर पर कहा कि शिक्षा के मंदिर से जब लोग निकले तो इंजीनियर निकले डॉक्टर निकले लेकिन बम धमाके करने वाले न निकले। शिक्षा के मंदिर में सिर्फ शिक्षा दी जाए और वह भी सही तरीके से। इसलिए एसआईटी जांच में अवैध पाए गए मदरसों को तत्काल बंद कर देना चाहिए क्योंकि इनसे देश को खतरा है। उत्तर प्रदेश में मदरसे को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार ने गंभीर चिंता जताई थी। जिसको लेकर एसआईटी टीम गठित की गई थी। एसआईटी टीम गठित करने के बाद मदरसे की जांच हुई। जब मदरसे की जांच चल रही थी देश के तमाम ऐसे संगठन थे जो कह रहे थे कि अब तो मदरसों की भी जांच शुरू हो गई ।

Read More: Women’s Day Wishes:’दिन की रोशनी ख्वाबों को बनाने में गुजर गई,सारी उम्र उस घर को सजाने में गुजर गई’ इन खास मैसेज के साथ दें महिला दिवस की बधाई 

पाए गए 13000 अवैध मदरसें

राजू दास महंत का कहा है कि शिक्षा का मंदिर है, शिक्षा का मंदिर बनना चाहिए, शिक्षा देनी भी चाहिए लेकिन उस शिक्षा के मंदिर से जब बच्चे निकले तो चिकित्सक मिल, साइंटिस्ट मिले, डॉक्टर निकले , इंजीनियर निकले , न की बम धमाका करने वाले आतंकवादी निकले। वहीं एसआईटी जांच में पाया गया कि 13000 अवैध मदरसे थे। उस मदरसे की जो फंडिंग होती थी वह खाड़ी देशों से होती थी और उसे मदरसे में जांच में जो पाया गया वह शुद्ध रूप से अवैध तरीके से अनलीगल तरीके से चलाना है। किसी भी प्रकार का उसका ब्यौरा नहीं मिला।

Read More: CM Mohan Yadav: महादेव की भक्ति में लीन हुए CM मोहन यादव, पूजा अचर्ना कर पत्नी संग किए बाबा महाकाल के दर्शन 

Ayodhya News: इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कहा है कि, मुझे तो लगता है वह भी सीमावर्ती इलाके में नेपाल के बॉर्डर आसपास जहां इस देश से उसे देश में गौ तस्करी , रुपए की तस्करी, नशाखोरी , तमाम ऐसे असलहे की तस्करी होती थी । उसके लिए केंद्र सरकार ने भी गहरी चिंता व्यक्त किया और एसआईटी जांच में जो पाया गया है मुझे लगता है सभी 13000 मदरसे को सिफारिश की गई है। बंद करने के लिए तत्काल इस मदरसे को बंद करना चाहिए क्योंकि उसे मदरसे से देश को खतरा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp