Ganesh ji is in love, fulfills the wishes of lovers and lovers, Ishqiya Ganesh

गणेश जी मोहब्बत वाले, करते हैं प्रेमी-प्रेमिकाओं की मुरादें पूरी, यहां स्थित हैं इश्किया गणेश जी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 05:40 PM IST, Published Date : September 4, 2022/1:10 pm IST

Ishqiya Ganesh Temple – जोधपुर – देश में विभिन्न प्रकार के गणेश मंदिर मौजूद है। जहां पर अलग-अलग परंपरा है। पूरे देश में गणेशोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है। करीब 10 दिन तक भगवान गणेश घरों और चौराहों पर विराजमान रहेंगे। वहीं अगर देखा जाए तो जैसे कोलकाता की नवरात्री पूजन आकर्षण को केन्द्र होती है तो वहीं महाराष्ट्र में गणेशोत्सव आकर्षण का केंद्र बना होता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं भारत के एक ऐसे गणपति मंदिर के बारें मे, जहां को लेकर ऐसी मान्यता है कि , यहां हर प्रेमी-प्रेमिका की गणेश जी सुनते हैं और मन की मुराद पूरी करते हैं। और यह मंदिर राजस्थान के जोधपुर में स्थित इश्किया गणेश मंदिर है। यहां हर साल गणेश चतुर्थी पर मेला लगता है और बड़ी संख्या में बॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड मनोकामनाएं लेकर पहुंचते हैं। >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : भारत-पाक मैच से पहले दिग्गज क्रिकेटर ने किया सन्यास का ऐलान, खेल जगत में अफरातफरी

Ishqiya Ganesh Temple – कहते हैं इस मंदिर में अगर कोई कुंवारा आकर पूजा-पाठ करता है या दर्शन मात्र से ही उसकी शादी तय हो जाती है। इसके अलावा उसके रास्ते की सभी बाधाएं खत्म हो जाती है। यहाँ प्रेमी-प्रेमिकाओं की गणपति बप्पा मुराद सुनते हैं और उन्हें आशीर्वाद देते हैं। इश्किया गणेश मंदिर जोधपुर में स्थित है और यहां रहने वाले बताते हैं कि इस मंदिर का इतिहास करीब 100 साल पुराना है। कहा जाता है इस मंदिर की स्थापना गुरु गणपति मंदिर के तौर पर की गई थी। आपको बता दें कि आज यह इश्किया गणेश मंदिर नाम से प्रसिद्ध है और हर दिन बड़ी संख्या में लोग यहां पहुंचते हैं, खासकर कपल।

read more : विदेश से आने वाले क्वालिटी कोयले में मिलावट का खेल! जांच के पहले ट्रक छोड़कर फरार हुए ड्रायवर

Ishqiya Ganesh Temple – केवल यही नहीं बल्कि यहाँ के स्थानीय लोग बताते हैं कि यह मंदिर ऐसी जगह पर था जहां लोगों का आना जाना कम था। इस वजह से प्रेमी जोड़े यहां लोगों से छिपकर मिलने आते थे, जिससे वे किसी की निगाह में न आ जाएं। और समय के साथ-साथ यहां प्रेमी जोड़ों की भीड़ आने लगी और गणेश जी प्रेमियों की मनोकामनाएं पूरी करने लगे। यहां हर बुधवार को प्रेमियों का मेला लगता है।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें