Wear clothes according your zodiac on this Karwa Chauth, every wish will..

Karwa Chauth 2022: आज के दिन अपनी राशि के अनुसार पहने कपड़े, दांपत्य जीवन में कभी नहीं आएगी कड़वाहट, हर इच्छा होगी पूरी

Wear clothes according to your zodiac on this Karwa Chauth, every wish will be fulfilled : Karwa Chauth 2022: आज के दिन अपनी राशि के अनुसार पहने कपड़े, दांपत्य जीवन में कभी नहीं आएगी कड़वाहट, हर इच्छा होगी पूरी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : October 13, 2022/6:33 am IST

Karwa Chauth 2022 : धर्म। पति की लंबी उम्र के लिए सुहागिन महिलाएं करवा चौथ का व्रत हर साल रखती हैं। आपको बता दें कि इस वर्ष 13 अक्टूबर 2022 को करवा चौथ है। मान्यता है कि इस दिन कुछ उपाय करने से पति-पत्नी के बीच जीवन में कभी कड़वाहट नहीं आती। साथ ही इस उपाय करने से लक्ष्मी भी आती है। करवाचौथ का व्रत हर साल कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थि तिथि को रखा जाता है। >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

आज पूरे देश में महिलाएं अपने सुहाग के लंबी उम्र के लिए करवा चौथ का व्रत रखती है। सुहागिन स्त्रियां आज के दिन अपने पति के लिए कठिन निर्जला उपवास रखती है। महिलाएं सोलह ऋंगार कर पूरे मन से देवी मां की पूजा करती हैं। करवाचौथ के दिन सुहागिन महिलाएं सीधे रात में चांद को अर्घ्य देकर अपना व्रत खोलती हैं। इस बार करवाचौथ पर काफी शुभ संयोग बन रहा है, जो कि सुहागिनों के लिए काफी फलदायी होगा। आइए जानते हैं कि करवा चौथ के दिन राशिनुसार कौन सा रंग पहनना शुभ माना जाता है।

Read More : Dhanteras 2022: धनतेरस पर खरीद लें ये एकमात्र चीज, बदल जाएगी किस्मत की लकीर, होने लगेगी पैसों की बारिश

1. मेष

मंगल ग्रह को मेष राशि का स्वामी माना जाता है। मंगल का रंग लाल होता है, इसलिए इस राशि की सुहागिन महिलाओं का लाल और नारंगी रंग का वस्त्र पहनना शुभ माना जाता है।

2. वृषभ

वृषभ राशि के स्वामी ग्रह शुक्र हैं। इसलिए विशेष फल की प्राप्ति के लिए इस राशि की सुहागिनें सिल्वर और हरे रंग के कपड़े पहन सकती हैं।

3. मिथुन

मिथुन का स्वामी ग्रह बुध है और इसका रंग हरा माना जाता है। मिथुन राशि की महिलाओं के लिए करवा चौथ के दिन हरे रंग के कपड़े पहनना काफी शुभ रहेगा।

4. कर्क

कर्क राशि का स्वामी ग्रह चंद्रमा हैं। इस राशि की महिलाएं लाल-सफेद रंग के कपड़े के साथ लाल, गुलाबी और नीली रंग की चूड़ियां भी पहन सकती हैं।

5. सिंह

सूर्य देव को सिंह राशि के स्वामी ग्रह माना जाता है। इस राशि की सुहागिनें लाल, संतरी, गुलाबी या फिर गोल्ड रंग के वस्त्र पहन सकती हैं।

6. कन्‍या

बुध देव को कन्या राशि का स्वामी ग्रह माना जाता है। इस राशि की महिलाएं लाल, हरा, गोल्डन या फिर मल्टी कलर के कपड़े भी पहन सकती हैं। इससे भगवान जल्दी प्रसन्न होंगे।

Read More : ‘सार्वजनिक रूप से माफी मांगे रमन सिंह, नहीं तो होगी कानूनी कार्रवाई…’ मुख्यमंत्री ने दी चेतावनी

7. तुला

तुला राशि के स्वामी शुक्र देव हैं। इस राशि की महिलाओं के लिए लाल, गोल्डन या सिल्वर रंग शुभ रहेगा।

8. वृश्चिक

इस राशि के स्वामी ग्रह मंगल हैं। आप गहरा लाल, मैरून या गोल्डन रंग के पहन सकती हैं, इससे पति-पत्नी में प्यार बढ़ेगा।

9. धनु

धनु राशि के स्वामी बृहस्पति ग्रह हैं। इस राशि की सुहागिनें पीले, फिरोजी, आसमानी या हल्के रंग के कपड़े पहन सकती हैं। इससे पति-पत्नी के बीच प्यार बढ़ेगा।

10. मकर

मकर राशि के स्वामी शनि हैं। इस राशि की महिलाओं को नीले रंग के कपड़े पहन कर करवा चौथ की पूजा करनी चाहिए। इससे आपको विशेष लाभ मिलेगा।

11. कुंभ

आपकी राशि का स्वामी ग्रह शनि है। नीला शनि का पसंदीदा रंग है। इस राशि की सुहागिनें सिल्वर या नीले रंग के कपड़े पहन सकती हैं।

12. मीन

मीन राशि के स्वामी ग्रह बृहस्पति हैं। इस राशि की महिलाओं को लाल या गोल्डन रंग के कपड़े पहनने चाहिए।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें