Ameesha Patel 47th Birthday

Amisha Patel Birthday: डायरेक्टर विक्रम भट्ट से था अफेयर, घरवालों ने की थी चप्पलों से पिटाई, जन्मदिन पर पढ़े अमीषा पटेल के अनसुने किस्से

Edited By :   June 9, 2023 / 09:55 AM IST

Ameesha Patel 47th Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस अमीषा पटेल 9 जून को अपना 47वां जन्मदिन मना रही हैं। अमीषा पटेल की गिनती उन चुनिंदा एक्ट्रेसेज में से होती है जिनकी पहली ही फिल्म सुपरहिट साबित हुई लेकिन उतनी ही जल्दी वे फिल्मों से गायब भी हो गईं। 9 जून 1976 को गुजराती परिवार में जन्मी अमीषा पटेल ने अपना फिल्मी करियर साल 2000 में ऋतिक रोशन के साथ ‘कहो ना प्यार है’ से शुरू किया था।

Anoushka Shankar Birthday :कुछ ऐसा रहा मशहूर संगीतकार अनुष्का शंकर का सफर, जन्मदिन पर जानें उनसे जुड़ी कुछ खास बातें 

इस फिल्म की कामयाबी ने उनको बॉलीवुड में एक सक्सेसफुल एक्ट्रेस के तौर पर स्थापित कर दिया। इसके बाद अमीषा के हाथ एक के बाद एक कई प्रोजेक्ट हाथ लगे। जिनमें साल 2001 में रिलीज हुई फिल्म ‘गदर-एक प्रेम कथा’ थी। इस फिल्म ने अमीषा को एक नई ऊंचाइयों पर ला दिया। अमीषा पटेल अब पूरी तरह से लाइम लाइट में आ गई थीं।

Sonam Kapoor Birthday: बैक-टू-बैक 6 फ्लॉप, साउथ स्टार के साथ पहली हिट, उतार-चढ़ाव से भरा रहा सोनम कपूर का करियर 

अमीषा पटेल की फिल्में काफी हिट साबित हो रही थीं। गदर के बाद साल 2002 में अमीषा दोबार ऋतिक रोशन के साथ फिल्म ‘आप मुझे अच्छे लगने लगे’ में नजर आईं। इस फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दिया था। (Ameesha Patel 47th Birthday) मीडिया रिपोर्ट की माने तो इसी फिल्म के सेट पर इसके निर्देशक विक्रम भट्ट से अमीषा पटेल की नजदीकियां शुरू हुईं। धीरे-धीरे दोनों काफी क्लोज होते गए और लगभग 5 सालों तक एक-दूसरे को डेट किया।

किया था लव मैरिज, PM इंदिरा गांधी की कार पर ठोंक दिया था जुर्माना, जन्मदिन पर जानें किरण बेदी के बारे में

अमीषा पटेल की विक्रम भट्ट से अफेयर की खबर जब उनके माता-पिता को लगी तो वे इसका विरोध किए। अमीषा के घर वाले विक्रम भट्ट के साथ रिलेशनशिप बिल्कुल पसंद नहीं था। बात यहां तक पहुंच गई थी कि विक्रम भट्ट को लेकर अमीषा को उनकी मां ने चप्पलों से पिटाई कर दी थी। एक इंटरव्यू के दौरान अमीषा ने कहा था कि मेरे और विक्रम के रिश्तों को लेकर मेरे घर में हर रोज तमाशा होता रहता है। विक्रम की वजह से मेरी मां ने मुझे चप्पलों से पीटकर घर से निकाला था। 5 साल डेट करने के बाद अमीषा और विक्रम का ब्रेकअप हो गया था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें