CG Budget 2023 general public can get big relief in tax

CG Budget 2023 में टैक्स में आम जनता को मिल सकती है बड़ी राहत, CM भूपेश कर सकते हैं ऐलान

CG Budget 2023 में टैक्स में आम जनता को मिल सकती है बड़ी राहत, सीएम भूपेश कर सकते हैं ऐलान! general public can get big relief in tax

Edited By :   Modified Date:  March 6, 2023 / 11:21 AM IST, Published Date : March 6, 2023/11:21 am IST

रायपुर। CG Budget 2023 मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मौजूदा सरकार का आज आखिरी बजट को पेश करेंगे। चुनावी साल के इस बजट को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। आम लोगों में भी बड़ी उम्मीद है। विधानसभा में सोमवार दोपहर 12 बजे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बजट भाषण शुरू हो जाएगा। आज छत्तीसगढ़ बजट सुनने के लिए पूरे प्रदेश की निगाहे टिकी हुई है। क्योंकि भूपेश सरकार के कार्यकाल का ये आखिरी बजट है और ग्रेस सरकार के पास वादे पूरे करने का अंतिम मौका है। इस लिए आज के इस बजट को खास माना जा रहा है।

Read More: पांच साल की बच्ची का दुष्कर्म करना चाहता था युवक, विफल होने पर उठाया खौफनाक कदम…

CG Budget 2023 आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में पहली बार पेपर लेस ई—बजट पेश किया जाएगा। इस साल छत्तीसगढ़ के बजट का आकार 1 लाख 10 हजार करोड़ के आस-पास या इससे ज्यादा का भी हो सकता है। आज के इस बजट में चुनावी स्वरूप दिखेगा। बजट में सभी वर्गों के लिए खुश करने की कोशिश होगी। गांव, गरीब, महिलाओं, युवाओं व किसानों के लिए खास हो सकता है। दूसरी ओर बेरोजगारी भत्ता, निराश्रित पेंशन राशि वृद्धि, शहरी रोजगार गारंटी योजना लागू होने की संभावना है।

Read More: इस राज्य में नहीं होगा कोई विपक्ष! भाजपा गठबंधन को बिना शर्त समर्थन दे रहे सभी दल 

वहीं संकेत है कि आज के इस बजट में आम जनता को टैक्स में राहत मिल सकती है। शिक्षा, स्वास्थ्य, सिंचाई व अधोसंरचना विकास पर जोर दिया जा सकता है। प्रश्नकाल में ताम्रध्वज साहू, शिवकुमार डहरिया, अमरजीत भगत से विभागीय सवाल होंगे। प्रश्नकाल में क्रेशर खदानों में विस्फोटक के उपयोग करने संबंधी प्रश्न होगा। प्रधानमंत्री आवास, कस्टम मिलिंग में राशि का भुगतान, पुलिस अभिरक्षा में मौत पर सवाल होंगे। राष्ट्रीय सुरक्षा कानून की प्रदेश में जारी अधिसूचना का मामला गूंजेगा। जिसके बाद शाम को होली मिलन का कार्यक्रम भी होगा।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक