CG Budget 2024: सभी ग्राम पंचायतों में बनाया जाएगा महिला सदन, बजट में वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने किया बड़ा ऐलान |CG Budget 2024

CG Budget 2024: सभी ग्राम पंचायतों में बनाया जाएगा महिला सदन, बजट में वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने किया बड़ा ऐलान

CG Budget 2024: सभी ग्राम पंचायतों में बनाया जाएगा महिला सदन, बजट में वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने किया ऐलान

Edited By :   Modified Date:  February 9, 2024 / 01:52 PM IST, Published Date : February 9, 2024/1:52 pm IST

CG Budget 2024: रायपुर। छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार का पहला बजट ऐतिहासिक रूप पेश हो गया है। 18 साल बाद तीसरे वित्त मंत्री के रूप में वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने बजट पेश किया है। बता दें कि छत्तीसगढ़ के इतिहास पहली बार डिजिटल बजट पेश हुआ है। बजट के ब्रीफकेस छत्तीसगढ़ की लोक कला, लोक संस्कृति, युवा, महिला और किसान एवं आधुनिकता के समावेश को दर्शाया गया है।

Read More: CG Budget 2024: सिंचाई बांधों के लिए 72 करोड़ रुपए का प्रावधान, वित्त मंत्री ओपी चौधरी का बड़ा ऐलान 

बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने ऐलान किया, कि सभी ग्राम पंचायतों में महिला सदन बनाया जायेगा। महिला सदन के लिए 50 करोड़ का प्रावधान किया गया है। वित्त मंत्री ने ये भी जानकारी दी की स्व सहायता समूह के माध्यम से महिलाओं को रोजगार देने के लिए 561 करोड रुपए का प्रावधान किया गया है।

#BudgetWithIBC24: बेलतरा विधायक का कैंसर अस्पताल पर सवाल.. इधर धरमजीत ने पूछा, कब शुरू होगा काम?.. मिला जवाब

वित्तमंत्री ओपी चौधरी ने बड़ा ऐलान करते हुए बताया 5 जिलों में नए महिला थाना का निर्माण कराया जाएगा। इसी तरह कानून व्यवस्था के लिए 1889 पुलिस में पद बढ़ाए जा रहे हैं। वित्तमंत्री ने बताया कि 5 जिलों में नए महिला थाना खोले जाएंगे, तहसीलदार और नायब तहसीलदार की भर्तियां भी होंगी।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे

 
Flowers