New year is starting with Vikram Samvat 2080

Vikram Samvat 2080: नवरात्रि पर राजधानी के इस मंदिर की होती है चर्चा, हर साल लगती है विदेशी श्रद्धालुओं की भीड़, जानें क्या है खास…

चैत्र नवरात्रि के साथ कल से हिंदू नववर्ष संवत 2080 की शुरुआत होने जा रही हैं। New year is starting with Vikram Samvat 2080

Edited By :   Modified Date:  March 21, 2023 / 12:59 PM IST, Published Date : March 21, 2023/12:11 pm IST

New year is starting with Vikram Samvat 2080: रायपुर। चैत्र नवरात्रि के साथ कल से हिंदू नववर्ष संवत 2080 की शुरुआत होने जा रही हैं। इस बार राजधानी में नवरात्रि की तैयारियां जोरो से चल रही है। रायपुर के अलग अलग मंदिरों में रंगरोगन का काम जारी हैं। श्रद्धालुओं में भी नवरात्रि को लेकर खासा उत्साह हैं। देवी मंदिरों में इस बार ज्यादा संख्या में ज्योति कलश प्रज्जवलित की जाएगी।

Read more: आज ‘महाभाग्‍य योग’ जगाएगा सोया हुआ भाग्‍य! इन राशि वालों को मिलेगी बेशुमार धन-संपत्ति और तरक्‍की 

New year is starting with Vikram Samvat 2080: रायपुर के महामाया मंदिर में 11 हजार ज्योति कलश, बंजारी माता मंदिर में 8 हजार ज्योति कलश, काली माता मंदिर में 3500 रायपुर के दंतेश्वरी मंदिर में 1500 ज्योति कलश प्रज्वलित की जाएगी। महामाया मंदिर के पंडित पुजारी मनोज शुक्ला ने कहा कि पिछली बार की तुलना में इस बार ज्योति कलश की संख्या अधिक हैं।

Read more: Birthday special: कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव को विरासत में मिली सियासत, आज मना रहे अपना 47वां जन्मदिन 

छत्तीसगढ़ ही नहीं बल्कि बाहरी राज्यों के लोग भी महामाया मंदिर में ज्योति कलश प्रज्वलित करवाते हैं। रायपुर के महामाया मंदिर में विदेशों से भी लोग ज्योति कलश प्रज्वलित करवाते हैं।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें