special things related to Dimple Kapadia on her birthday

Dimple Kapadia Birthday : काका से शादी, ग्लैमर गर्ल के नाम से बनाई पहचान, जन्मदिन पर जानें डिंपल कपाड़िया से जुड़ी खास बातें

Dimple Kapadia Birthday: 8 जून, 1957 को एक गुजराती परिवार में पैदा हुई डिंपल कपाड़िया आज अपना 65 वां जन्मदिन मना रही है।

Edited By :   Modified Date:  June 8, 2023 / 09:35 AM IST, Published Date : June 8, 2023/9:35 am IST

मुंबई: Dimple Kapadia Birthday: डिंपल कपाड़िया आज भी उतनी ही बोल्ड और खूबसूरत हैं, जितनी अपने जमाने में हुआ करती थी। डिंपल बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में शामिल हैं जो अपने किरदार को परदे पर न सिर्फ खूबसूरती से निभाती थी, बल्कि उसे पर्दे पर जीती भी थीं। शुरुआती दौर में डिंपल को ग्लैमर गर्ल के नाम से जाना जाता था, लेकिन आगे चलकर वो गंभीर किस्म की भूमिकाओं के निर्देशकों की पहली पसंद बन गई। 8 जून, 1957 को एक गुजराती परिवार में पैदा हुई डिंपल कपाड़िया आज अपना 65 वां जन्मदिन मना रही है।

यह भी पढ़ें : महादेव की कृपा से इन राशि वालों को मिलेगी गुरु दोष से मुक्ति, पूरी होगी हर मुराद, मिलेगी अपार धन संपदा

नहीं टिक पाई काका और डिंपल की शादी

Dimple Kapadia Birthday:  डिंपल कपाड़िया ने साल 1973 में बॉलीवुड के सुपरस्टार राजेश खन्ना को अपना हमसफर चुना था। राजेश खन्ना डिंपल से 16 साल बड़े थे। शादी के वक्त डिंपल महज 16 साल की थीं। उनका ये रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाया। ट्विंकल और रिंकी खन्ना के जन्म के बाद उनके रिश्ते में दरार आ गई। साल 1984 में दोनों अलग हो गए और डिंपल ने अपनी शादी को तमाशा तक करार दे दिया था। हालांकि इन्होंने कभी तलाक नहीं लिया और एक-दूसरे को पूरा सम्मान भी देते रहे।

यह भी पढ़ें : World Brain Tumor Day 2023: हर साल आज ही के दिन मनाया जाता है ‘वर्ल्‍ड ब्रेन ट्यूमर डे’, जानें इसका खास महत्व और थीम… 

डिंपल करती थी राजेश खन्ना का सम्मान

Dimple Kapadia Birthday:  कुछ साल पहले एक इंटरव्यू में जब डिंपल से काका के खिलाफ कुछ बातें निकलवाने की कोशिश की गई तो उन्होंने पत्रकार से कह दिया था, ‘काका (राजेश खन्ना) को हमेशा गलत ही समझा गया। लेकिन वह बहुत अच्छे इंसान हैं, जब हमारी शादी हुई तो मैं बहुत यंग थी और मेरे अंदर सब्र नाम की चीज नहीं थी। हम भले ही अलग हो गए, लेकिन मेरे मन में उनके प्रति बेहद सम्मान और प्यार है। तो आप ये हिम्मत भी मत कीजिए और ना ही सोचिये कि मैं उनके खिलाफ कोई उल-जुलूल बातें कहूंगी। काका ने जो स्टारडम हासिल किया था, उसपर भरोसा किया जाना और उसका अनुभव लिया जाना बहुत ही जरूरी था।

यह भी पढ़ें : ओडिसा ट्रेन हादसा: 40 लाशों में चोट के कोई निशान नहीं, रेलवे का चौंकाने वाला दावा, इस वजह से हुई हैं मौत

डिंपल ने राजनीति में दिया काका का साथ

Dimple Kapadia Birthday:  वैसे आपको बता दें कि अलग रहने के बावजूद राजेश खन्ना ने जब 90 के दशक में राजनीति में कदम रखा था, तो डिंपल अपनी दोनों बेटियों के साथ उनके लिए प्रचार करने के लिए मैदान में उतरी थीं। इसके बाद 2011 के आसपास जब खन्ना साहब को लंग कैंसर होने का पता चला, तो भी डिंपल उनकी देखभाल के लिए 27 साल बाद उनके साथ रहने के लिए आ गई थीं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें