#IBC24Jansamvad

#IBC24Jansamvad : जबलपुर महाकौशल की 38 विस सीटों पर कांग्रेस का क्या है मास्टर प्लान? कांग्रेस प्रदेश महामंत्री ने दिया जवाब…देखें वीडियो

#IBC24Jansamvad: जबलपुर महाकौशल की 38 विस सीटों पर कांग्रेस का क्या है मास्टर प्लान? कांग्रेस प्रदेश महामंत्री ने दिया जवाब...देखें वीडियो

Edited By :   Modified Date:  May 28, 2023 / 05:19 PM IST, Published Date : May 28, 2023/5:09 pm IST

#IBC24Jansamvad : जबलपुर। मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कुछ ही महीने बाकी हैं। चुनाव को लेकर पार्टियों के जनप्रतिनिधि अपने अपने क्षेत्रों में स​क्रिय हो गए हैं। चुनावी साल में IBC24 एक बार फिर जनता से जुड़े मुद्दों को लेकर खास कार्यक्रम IBC24 जनसंवाद का आयोजन करने जा रहा है।

read more : Earthquake : इस देश में आया खतरनाक भूकंप, 6.0 रही तीव्रता 

#IBC24Jansamvad : मां नर्मदा की गोद में बसे शहर और मध्यप्रदेश की संस्कारधानी कहे जाने वाले जबलपुर संभाग में IBC 24 जनसंवाद का आयोजन किया गया है जहां आयोजित इस कार्यक्रम में स्थानीय जनप्रतिनिध जनता से जुड़े मुद्दों पर सवालों का जवाब देगें और अपनी राय रखेंगे। IBC24 के इस कार्यक्रम की शुरूआत हो चुकी है। इतना ही नहीं इस कार्यक्रम को आप सभी आईबीसी 24 के साथ हमारी सोशल मीडिया चैनल ‘खबर बेबाक’ (khabar bebak) पर भी देख सकते हैं। जहां एक ही नेता को मंच पर बैठाकर क्षेत्र और जनता के जुड़े मुद्दों पर खास बातचीत होगी।

read more : Panna news: माफियाओं के हौसले बुलंद.. वन विभाग की टीम पर लाठी-डंडों से किया घातक हमला, बीट गार्ड की हालत गंभीर 

#IBC24Jansamvad : IBC 24 ‘जनसंवाद’ कार्यक्रम का आयोजन कई सेशन में किया जा रहा है, हर सेशन में अलग अलग जनप्रतिनिधि शामिल होकर आईबीसी24 के सवालों से रूबरू हो रहे हैं और जनहित के मामलों से संबंधित विभिन्न सवालों का जवाब दे रहे हैं।

 

सौरभ नाटी शर्मा, कांग्रेस प्रदेश महामंत्री, मध्यप्रदेश

#IBC24Jansamvad : आईबीसी 24 और खबर बेबाक के खास कार्यक्रम में अगले मेहमान सौरभ नाटी शर्मा, कांग्रेस प्रदेश महामंत्री, मध्यप्रदेश ने कार्यक्रम जनसंवाद IBC24 के बाद सोशल मीडिया चैनल ‘खबर बेबाक’ में शिरकत की जहां आईबीसी24 डिजीटल से Production Executive श्यामबिहारी द्विवेदी ने जनता के जुड़े सवालों की बौछार की….

 

सवाल- भोपाल-इंदौर के मुकाबले जबलपुर आज भी विकास के मामला में पिछड़ा हुआ है,क्यों?

#IBC24Jansamvad :  कांग्रेस महामंत्री सौरभ नाटी शर्मा ने सवाल का जवाब देते हुए कहा कि  इसका सबसे बड़ा कारण नेतृत्व में आत्म विश्वास की कमी है। 2004 से लगातार सांसद जबलपुर का प्रतिनिधित्व कर रहें है। और इस 20 साल में जबलपुर का नौजवान जबलपुर में रुपना नहीं चाह रहा है। इसकी मुख्य वजह है क्योंकि जबलपुर में न तो ऐसे कोई उद्योग है न ही कोई व्यापार है, और न ही ऐसा कोई माहोल बनाया गया है कि जबलपुर का जो नौजवान है उसका श्रम शहर के विकास में लगे। वहीं आप पड़ोसी जिला छिंडवाड़ा जिले की बात करें तो वहां 2004 से 2023 का आकलन करेंगे तो छिदवाड़ा की तस्वीर अब बदल गई है। साफ तोर पर जिस भी क्षेत्र का विकास होता है तो वहां की लीडरशिप के आधार पर होता है, लीडर के काम करने के तरीके पर होता है। इस शहर की लीडरशिप जिसके हाथ में रही वहीं इस बात के दोषी है कि जबलपुर का विकास नहीं हुआ।

आप 20 साल पीछे जाइए और धीरे-धीरे 2023 तक आइए और देखिए कि जबलपुर शहर का विकास हुआ या पिछड़ गया है। आज जबलपुर की स्थिति ये है कि यहां का नौजवान न तो यहां पढ़ना चाहता है और न ही यहां रहना चाहता है। पढ़ाई के लिए भी वह दूसरे राज्यों में जाता है और वहीं के वहीं अपनी रोज-रोजगार में लग जाता है और उसके मां-बाप वृद्ध अवस्था में जबलपुर में रह जाते है। यहीं इस शहर का दुर्भाग्य है और इसकी दोषी कई दशकों से भाजपा के हाथों की लीडरशीप रही है।

read more : समय की मांग थी संसद की नयी इमारत, इसके कण-कण में ‘‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’’ के दर्शन : PM मोदी 

सवाल- महाकौशल की 38 विस सीटों पर कांग्रेस का क्या है मास्टर प्लान?

#IBC24Jansamvad :  कांग्रेस महामंत्री सौरभ नाटी शर्मा ने सवाल का जवाब देते हुए कहा कि हमको मास्टर प्लान बनाने की कोई आवश्यकता नहीं है। क्योंकि महाकोशल के प्रति कांग्रेस की लीडरशीप का क्या प्रभाव है वो कांग्रेस की लीडरशिप ने करके दिखाया है। कांग्रेस का मुख्यमंत्री महाकोशल से बना, विधानसभा अध्यक्ष, विस का उपाध्यक्ष, और 4 से 5 कैबीनेट मंत्रई महाकोशल से ही बने है। और एक कदम आगे बढ़कर जबलपुर में कैबिनेट की मीटिंग आयोजित की जाए। सरकार आपके द्वार जैसी चीजे कांग्रेस ने महाकौशल में करके दिखाईं है। जैसा परिणाम पिछली बार के विधानसभा चुनाव में आए थे उससे कही बढ़कर परिणाम इस बार के चुनाव में देखने को मिलेंगे। तकरीबन 80 प्रतिशत की सफलता कांग्रेस को महाकौशल में मिलेगी। क्योंकि महाकौशल का व्यक्ति जान चुका है लीडरशिप एक अच्छे हाथों में देनी है जो सिर्फ कागजों तक सीमित न रहे धरातल पर भी करके दिखाए और ये सब कमलनाथ ने डेढ़ वर्ष की सरकार में करके दिखाया है। फिर चाहे निराषित पेंशन की बात हो कमलनाथ ने घोषणा की थी कि हम 2 राउंड में इस पेंशन को एक हजार रुपए तक कर देंगे।

 

बीजेपी की सरकार सिर्फ घोषणाओं की सरकार- कांग्रेस प्रदेश महामंत्री

#IBC24Jansamvad :  सरकार बनते ही 600 रुपए कर दी गई। बेटियों की शादी के लिए 22 से 28 की सामग्री बीजेपी की सरकार देती थी और उसमें बी भ्रष्टाचार करती थी, चांदी की पॉलिस लगाकर चांदी की पायल बोलकर दे दी जाती थी। कमलनाथ ने उस व्यवस्था को इलग कर 51 हजार रुपए सीधे बहनों के खाते में देने का काम किया। 100 रुपए में 100 युनिट बिजली से बड़े खुशहाल थे लोग अब तीन साल से याद करते है कि कमलनाथ की सरकार लौट आए। आगे तो हमारी और भी घोषणाएं है कि 100 युनिट तक मांफ 200 युनिट तक हॉफ ये तमाम सारी घोषणाएं कमलनाथ ने डेढ़ वर्ष के अंदर जो बोला था उसे करके दिखाया है। वहीं दूरे तरफ आप देख लीजिए कि 18 सालों में सिर्फ घोषणाओं की सरकार चली है और धरातल पर उसके उपर कोई काम नहीं हुआ है। तो ये पब्लिक के सामने बहुत अच्छा आल्टरनेट है।

इस प्रदेश की जनता एक और बात से आक्रोशित है, कि जिस ललक के साथ प्रदेश की जनता ने कमलनाथ को इस प्रदेश की बागडोर दी थी उसे किस तरीके से लूटा गया, किस तरीके से चोरी की गई, किस तरीके से खरीद फरोख्त किया गया इसे लेकर जनमानस के अंदर आक्रोश है। इस चुनाव में कांग्रेस के कार्यकर्ता तो पीछे रहेंगे लेकिन आम मतदाता आगे बढञकर कांग्रेस का प्रचार-प्रसार करेगा।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें