#IBC24Jansamwad Sagar

#IBC24Jansamwad: प्रदेश की महिलाएं और होंगी सशक्त, अधिकारियों ने बताया कि कैसे महिलाएं शुरू कर सकती है अपना रोजगार

#IBC24Jansamwad Sagar प्रदेश की महिलाएं और होंगी सशक्त, अधिकारियों ने बताया कि कैसे महिलाएं शुरू कर सकती है अपना रोजगार

Edited By :   Modified Date:  August 27, 2023 / 04:22 PM IST, Published Date : August 27, 2023/4:22 pm IST

#IBC24Jansamwad Sagar: सागर। इस साल के अंत में मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होना है। चुनाव को लेकर सभी जनप्रतिनिधि का अपने अपने क्षेत्रों में चुनावी दौरा शुरू हो गया है। इसी क्रम में छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश का नंबर वन न्यूज चैनल IBC24 के खास चुनावी कार्यक्रम जनसंवाद का आयोजन किया जा रहा है। लगातार जनसंवाद के माध्यम से IBC24 नेता जनता के बीच रूबरू हो रहे हैं।

#IBC24Jansamwad Sagar: इसी बीच एक बार फिर मध्य प्रदेश के सागर में IBC24 जनसंवाद का कार्यक्रम हो रहा है। इस कार्यक्रम में राजनीतिक दलों के नेताओं से IBC24 जनता से जुड़े मुद्दों पर सीधा सवाल कर रहा है और अपनी सामाजिक प्रतिबद्वता को निभाते हुए जनप्रतिनिधियों की बातों को आप तक पहुंचा रहा है।आपको बता दें कि यह कार्यक्रम आज यानी 27 अगस्त 2023 रविवार को किया गया। जिसका सीधा प्रसारण IBC24 पर देखा जा सकता है। इस कार्यक्रम का आयोजन सागर के रविंद्र भवन में किया जा रहा है।

#IBC24Jansamwad Sagar: आज के कार्यक्रम के पहले सेशन में लाडली बहना योजना पर चर्चा की गई। इस चर्चा में भाग लेने के लिए सागर से महिला एवं बाल विकास अधिकारी बृजेश त्रिपाठी, महिला एवं बाल विकास की परियोजना अधिकारी शीतल पटेरिया, महिला एवं बाल विकास की परियोजना अधिकारी विजय कुमार जैन ने जनता से जुड़े सवालों के जवाब दिए। हमारे होस्ट ने जब उनसे कई तीखे सवाल किया। जिसका उन्होंने काफी शालीनता से सारे सवालों के जबाव दिए।

#IBC24Jansamwad Sagar: इस दौरान परियोजना अधिकारी ने लाडली बहना योजना की बढ़ाई गई राशि की जानकारी दी साथ ही मंच से ये भी बताया कि सीएम ने रक्षाबंधन का तोहफा देते हुए 250 रुपए के साथ सिलेंडर 450 रुपए में देने की बात दोहराई। इस योजना को लेकर परियोजना अधिकारी शीतल पटेरिया ने कहा कि इस योजना से नारियों की सशक्तिकरण बढ़ा है। विकास कुमार जैन का कहना है कि ये एक एतिहासिक योजना है। इस योजना के तहत मिल रहे पैसों से महिलाओं में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। इसके अलावा महिलाएं अपना रोजगार कैसे शुरू कर सकती है। इसके लिए सरकार द्वारा लोन देने का भी प्रावधान है। इस दौरान महिला एंव बाल विकास के अधिकारियों ने बताया कि कैसे महिलाओं को इसका फायदा मिल सकता है। यहां देखें पूरा वीडियो

सागर से IBC24 का खास कार्यक्रम जनसंवाद का लाइव प्रसारण देखें यहां-

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें