Khelo India Youth Games MP women Football

प्रदेश की बेटियों ने म​नवाया अपने खेल का लोहा, फुटबाल में केरल के खिलाफ शानदार जीत

मध्यप्रदेश और केरल के बीच बालिका फुटबाल मैच में कांटे की टक्कर देखी गई! Khelo India Youth Games MP women Football

Edited By :   Modified Date:  February 5, 2023 / 10:30 PM IST, Published Date : February 5, 2023/10:30 pm IST

भोपाल: Khelo India Youth Games MP women Football खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022 में बालाघाट के मुलना स्टेडियम में मध्यप्रदेश और केरल के बीच बालिका फुटबाल स्पर्धा के दूसरे मैच में दो मजबूत दावेदारों के बीच कांटे की टक्कर देखी गई। मध्यप्रदेश की टीम शुरू से ही इस मुकाबले में आक्रामक नजर आई। पहले हाफ में दोनों टीम कोई भी गोल नहीं कर सकीं। दूसरे हाफ में मेजबान टीम लय पकड़ती हुई दिखी और 65वें मिनट में हर्शीला दहारे ने गोल दाग कर मध्यप्रदेश को बढ़त दिला दी।

Read More: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ये दिग्गज खिलाड़ी करेगा वापसी, नाम सुनकर बौखलाएं ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर 

Khelo India Youth Games MP women Football केरल की टीम इस चोट से उभर पाती उससे पहले वंदना यादव ने 80वें मिनट में गोल दाग कर मेहमान टीम की मुकाबले में वापसी कठिन कर दी। ऐसा नहीं था कि केरल की खिलाड़ी गोल का प्रयास नहीं कर रहे थे, पर उन्हें सफलता 89वें मिनट में रेशमा पी के हाथों ही मिली। हालांकि मोनिशा सिंह ने मध्यप्रदेश के लिए अतिरिक्त समय में गोल कर टीम को और मजबूती दिला दी।

Read More: प्रदेश में कांग्रेस सरकार का पहला बजट जन केंद्रित होगा 

अरूणाचल ने दमन और दीव को हराया

इसके पहले खेलो इंडिया यूथ गेम्स में 5वें दिन के पहले मुकाबले में अरूणाचल प्रदेश ने दमन और दीव को 17-0 से परास्त किया। अरूणाचल प्रदेश की कप्तान कईरूमी ने सर्वाधिक 5 गोल दागे। यह मुकाबला शुरूआती मिनटों से ही अरूणाचल के पाले में रहा। कप्तान के अलावा पापुंग बुडू ने 1, एंजेल ताइंग ने 4, यमलाम लाली ने 3, टोको याजा ने 3, तारक याना, तारक यागा औऱ तादर मर्मी ने 1-1 गोल दागे।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक