US Embassy sang national song 'Vande Mataram' on Republic Day

US दूतावास ने गणतंत्र दिवस पर गाया राष्ट्रीय गीत ‘वंदे मातरम’, कुछ इस अंदाज में भारत को दी शुभकामनाएं, यहां देखें पूरा वीडियो

US Embassy sang national song 'Vande Mataram' on Republic Day: भारत में मौजूद देशों को दूतावास से भी इस विशेष अवसर पर शुभकामनाएं मिल रही है।

Edited By :   Modified Date:  January 26, 2023 / 04:42 PM IST, Published Date : January 26, 2023/4:40 pm IST

US Embassy sang national song ‘Vande Mataram’ on Republic Day : नई दिल्ली। आज 26 जनवरी 74वें गणतंत्र दिवस में खास मौके पर पूरे देश में खुशी का माहौल बना हुआ है। चारों ओर से पूरा देश देश​ भक्ति में डूबा हुआ है। सभी प्रदेशों में सरकारी कार्यालयों को दुल्हन की तरह सजाया गया है। इसी बीच देश ही नहीं विदेशों में भी भारतीय गणतंत्र की धूम देखी जा रही है। दुनिया भर से भारत को शुभकामनाएं दी जा रही है। भारत में मौजूद देशों को दूतावास से भी इस विशेष अवसर पर शुभकामनाएं मिल रही है। भारत में मौजूद अमेरिकी दूतावास ने इस अवसर पर एक वीडियो बनाकर भारत को शुभकामनाएं भेजी है।

read more : गणतंत्र दिवस पर शहर को दहलाने की रची जा रही थी साजिश? कार में मिले भारी मात्रा में हथगोले, देखकर पुलिस के उड़ गए होश 

US Embassy sang national song ‘Vande Mataram’ on Republic Day : US दूतावास ने अपने ट्वीट में लिखा, “74वें गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं, हम भारत के राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम की प्रस्तुति के साथ गणतंत्र दिवस मना रहे हैं! अमेरिकी अधिकारी राघवन (बांसुरी) और स्टेफनी (गिटार) टीम के साथ पवित्रा चारी गायक ने 2023 GRAMMYs नामांकित एल्बम और ए पर चित्रित किया।”

read more : मौसम विभाग ने जताई बारिश की आशंका, महीनेभर सताएगी ठंड, जानें आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम का हाल 

इसके साथ ही, दक्षिण और मध्य एशियाई मामलों के ब्यूरो ने भी भारत को गणतंत्र दिवस पर शुभकामनाएं दीं। SCA ने लिखा, “74वें गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं भारत! भारत के संविधान का जश्न मनाने में आज हम आपके साथ हैं। जैसा सचिव एंटनी ब्लिंकेन ने कहा, “भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच साझेदारी दुनिया में सबसे अधिक परिणामी साझेदारी में से एक है। हमारे निरंतर सहयोग के लिए तत्पर हैं!”

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें