Lakhs of devotees will reach Tekri

Dewas News : आज से नवरात्रि की शुरुआत, माता के दर्शन के लिए टेकरी पहुंचेंगे लाखों श्रद्धालु, एसपी ने लिया जायजा

Dewas News : आज से नवरात्रि की शुरुआत, माता के दर्शन के लिए टेकरी पहुंचेंगे लाखों श्रद्धालु, एसपी ने लिया जायजा

Edited By :   Modified Date:  October 15, 2023 / 11:12 AM IST, Published Date : October 15, 2023/11:12 am IST

मोहनिस वर्मा देवास:

Tulja Bhavani Mata: विश्व प्रसिद्ध चामुंडा व तुलजा भवानी-माता के दर्शन के लिए आज टेकरी पर पहुंचेंगे लाखों भक्त । प्रशासनिक व्यवस्था को लेकर कलेक्टर ,एसपी ने जायजा लिया। माता जगदंबे की आराधना में आज से पूरा माहौल भक्तिमय हो गया है। देवास स्थित माता टेकरी पर लाखों की संख्या में नवरात्रि में श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंचेंगे। शहर सहित आसपास के क्षेत्रों में मां भगवती की घटस्थापना शुभ मुहूर्त में बड़़ी धूमधाम से तैयारियां की जा रही है। शहर में सार्वजनिक पंडालों में आयोजकों ने मां की प्रतिमाएं विराजित करने के लिए पूर्ण तैयारी कर ली है। नवरात्रि का पर्व श्रद्धालु मां की भक्ति में जमकर मनाएंगे। शहर में नवरात्रि पर्व के दौरान विभिन्न प्रकार के धार्मिक आयोजन भी होंगे।

Read More: CG Congress 1st list 2023 PDF: छत्तीसगढ़ के इस मंत्री ने बदली अपनी सीट, सता रहा था हार का डर?

लगता है भक्तों का तांता

नवरात्रि प्रारंभ होते ही माता चामुण्डा, मां तुलजा भवानी के दरबार में भक्तों का तांता लगना शुरू हो गया है भक्तिमय नौ दिनों में माता टेकरी पर दूर-दूर से लाखों भक्त माता के दर्शन करने के लिए आते हैं। प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा कहा जा रहा है कि पिछले वर्षों की तुलना में इस बार माता टेकरी पर श्रद्धालू भक्तों की संख्या काफी अधिक रहेगी जिसको देखते हुए प्रशासन ने माता टेकरी पर पूरी तरह से चाक चौबंद व्यवस्था की है।

Read More: Gwalior Chambal congress candiete list 2023 pdf : कांग्रेस ने ग्वालियर चंबल संभाग की 34 में से 26 सीटों के उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान, जानिए किसे उतारा चुनावी मैदान में

Tulja Bhavani Mata: माता टेकरी पर दूर-दूर से आने वाले श्रद्धालुओं के सत्कार के लिए हिन्दू संगठन से जुड़े लोग व शहर की कई धार्मिक संस्थाएं शहर के प्रमुख मार्ग पर भगवा ध्वज व लाईटिंग लगाकर शहर को सजाने में लगे हैं। बताया जा रहा है कि प्रतिवर्ष नवरात्र के चलते निगम प्रशासन द्वारा शहर के प्रमुख मार्ग एबी रोड़ पर प्रकाश व्यवस्था के साथ साज- सज्जा की जाती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp