Mahamaya's court illuminated with 28 thousand Jyoti Kalash

Ratanpur Mahamaya Mandir : 28 हजार ज्योति कलश से जगमगाया महामाया का दरबार, नौ दिनों तक होती है नवरात्र पर्व की धूम

Ratanpur Mahamaya Mandir : 28 हजार ज्योति कलश से जगमगाया महामाया का दरबार, नौ दिनों तक होती है नवरात्र पर्व की धूम

Edited By :   Modified Date:  October 23, 2023 / 07:46 AM IST, Published Date : October 23, 2023/7:46 am IST

Ratanpur Mahamaya Mandir : शारदीय नवरात्री का आज नौवां दिन है। नवरात्री के नौवें दिन में मां सिद्धिदात्री की पूजा की जाती है। नवरात्री में माता के सभी मंदिरों में ज्योति कलश भी प्रज्जवलित किए जाते हैं। इसी के साथ ही रतनपुर के महामाया मंदिर में इस साल 28 हजार ज्योति कलश जलाए गए हैं।

Read More: Aachar Sanhita in CG: आचार संहिता में एक्शन मोड पर पुलिस, अब तक 14 करोड़ 33 लाख रुपए की नकदी के साथ सामान जब्त, हो रही प्रतिबंधात्मक कार्रवाई… 

28 हजार ज्योति कलश किए प्रज्वलित 

हिंदू धर्म में नवरात्री की विशेष मान्यता है। मंदिरों में भक्तों का तांता लगा होता है। सभी अपनी इच्छापूर्ति के लिए माता की अराधना करते हैं तो कोई मंदिरों में ज्योति कलश जलाते हैं । इसी कड़ी में नवरात्रि के अवसर पर रतनपुर के महामाया मंदिर में करीब 28 हजार ज्योति कलश जलाए गए हैं।

Read More: Maa Siddhidatri: शारदीय नवरात्रि की महानवमी आज, होगी मां सिद्धिदात्री की पूजा, मंदिरों में लगा भक्तों का तांता

Ratanpur Mahamaya Mandir : रतनपुर स्थित महामाया देवी की पूजा देश के 51वीं शक्तिपीठ के रूप में होती है। यहां पूरे नौ दिनों तक नवरात्र पर्व की धूम रहती है। यहां नौ दिनों तक श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रहेगी। प्रदेशभर से लोग यहां मां महामाया देवी के दर्शन के लिए आते हैं। सुबह से ही मंदिरों में माता के दर्शन के लिए भक्तों की कतार लगी रहती है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp