Navratri Par Yh Saman Lena Hota Hai Shubh

Shardiya Navratri 2023: घर में चहते है मां दुर्गा का आगमन, तो इस नवरात्रि पर खरीदें ये सामान, होगा लाभ

Buy This Things On This Navratri इस नवरात्रि बाजार से खरीद कर घर लाएं ये वस्तुएं, आपके घर मां दुर्गा का होगा आगमन

Edited By :   Modified Date:  October 6, 2023 / 11:03 AM IST, Published Date : October 6, 2023/11:03 am IST

Buy This Things On This Navratri: नई दिल्ली। हिंदूओं का पावन त्योहार शारदीय नवरात्रि की शुरुआत इस साल 15 अक्टूबर, रविवार से होने जा रही है। इस दौरान नौ दिनों तक मां दुर्गा के नौ रूपों की पूजा की जाती है। शारदीय नवरात्रि की इस पावन अवधि में दुर्गा की उपासना करने से साधक को जीवन में सुख-समृद्धि और ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है। इस दौरान कई चीजों को घर लाने से व्यक्ति को मां दुर्गा का आशीर्वाद मिल सकता है।

मां दुर्गा से संबंधित वस्तुएं

Buy This Things On This Navratri: नवरात्रि के दौरान आप माता दुर्गा की मूर्ति अपने घर लाना बेहद शुभ माना जाता हैं। ऐसा करने से मां भगवती की कृपा आप और आपके परिवार पर बनी रहेगी। साथ ही माता दुर्गा की कृपा से व्यक्ति को धन धान्य में भी खूब तरक्की मिलती है। साथ ही आप मां दुर्गा के पद चिह्न भी अपने घर लाएं और उन्हें पूजा स्थल के पास लगाएं। ऐसा करने से व्यक्ति के आर्थिक लाभ के योग बनते हैं।

कलश लाना होता है शुभ

Buy This Things On This Navratri: हिंदू धर्म में कलश को शुभता का प्रतीक माना जाता है। वहीं, नवरात्रि के पहले दिन कलश स्थापना का विधान है। ऐसे में शारदीय नवरात्रि पर अपने घर कलश जरूर लाना चाहिए। मिट्टी के अलावा पीतल, चांदी या सोना का कलश लाना भी शुभ माना गया है।

लाला चंदन की माला है शुभ

Buy This Things On This Navratri: मां दुर्गा के मंत्रों का जाप करने के लिए लाल चंदन की माला सबसे उत्तम मानी गई है। इसलिए शारदीय नवरात्रि के दौरान लाल चंदन की माला घर लेकर आना बहुत ही शुभ माना गया है। इससे व्यक्ति को मां दुर्गा का आशीर्वाद प्राप्त होता है।

माता को चढ़ाए चुनरी

Buy This Things On This Navratri: नवरात्रि की पूजा में माता रानी को चुनरी या साड़ी अवश्य रूप से चढ़ाई जाती है। ऐसे में आप इस नवरात्रि लाल, पीला या फिर गुलाबी चुनरी या साड़ी खरीद कर अपने घर ला सकते हैं और वह मां दुर्गा को अर्पित कर सकते हैं। इससे मां दुर्गा का आशीर्वाद मिलता है और व्यक्ति के अच्छे दिन शुरू हो जाते हैं।

ये है प्रमुख अस्त्र

Buy This Things On This Navratri: सनातन धर्म में त्रिशूल को शक्ति का प्रतीक माना गया है। साथ ही यह मां दुर्गा के प्रमुख अस्त्रों में से भी एक है। ऐसे में इस नवरात्रि आप एक छोटा सा त्रिशूल खरीदकर अपने पूजा घर में रख सकते हैं। वहीं, सिंदूर सौभाग्य का प्रतीक माना गया है, इसलिए नवरात्रि में आप अपने घर सिंदूर खरीदकर लाएं। इससे सुहानिक महिलाओं को अखंड सौभाग्य का आशीर्वाद प्राप्त होता है।

डिसक्लेमर: (‘इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।’)

ये भी पढ़ें- Electricity workers strike: प्रदेश में बन सकती है ब्लैक आउट की स्थिति, एस्मा के बाद भी नहीं मान रहे बिजली कर्मचारी

ये भी पढ़ें- Anurag Thakur MP Visit: आज एमपी के अलग-अलग शहर को दौरे पर रहेंगे अनुराग ठाकुर, यहां देखें पूरा कार्यक्रम

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक