Sonam Kapoor Birthday

Sonam Kapoor Birthday: बैक-टू-बैक 6 फ्लॉप, साउथ स्टार के साथ पहली हिट, उतार-चढ़ाव से भरा रहा सोनम कपूर का करियर

Sonam Kapoor Birthday: एक्ट्रेस सोनम कपूर ने कई बड़ी और कई हिट फिल्में दर्शकों तक पहुंचाई हैं। आज सोनम कपूर आज अपना 39वां जन्मदिन सेलिब्रेट

Edited By :   Modified Date:  June 9, 2023 / 08:06 AM IST, Published Date : June 9, 2023/8:06 am IST

मुंबई : Sonam Kapoor Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर ने कई बड़ी फिल्मों में काम किया है और कई हिट फिल्में दर्शकों तक पहुंचाई हैं। आज सोनम कपूर आज अपना 39वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। आज उनके बर्थडे के मौके पर हम उनकी फिल्मों की रिपोर्ट कार्ड लेकर आए हैं। सोनम कपूर ने सुपरहिट डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की फिल्म से डेब्यू किया था। इस फिल्म में रणबीर कपूर भी थे। लेकिन बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म बुरी तरह पिट ग।

यह भी पढ़ें : किया था लव मैरिज, PM इंदिरा गांधी की कार पर ठोंक दिया था जुर्माना, जन्मदिन पर जानें किरण बेदी के बारे में

पहली फिल्म रही फ्लॉप

Sonam Kapoor Birthday:  अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर ने जब इंडस्ट्री में कदम रखा तो हर किसी की निगाहें उनपर थी। सभी को लगा था कि अपने पिता की तरह सोनम भी धमाल मचाएंगी। उन्हें अपनी पहली ही फिल्म सावरिया के लिए इंडस्ट्री के मशहूर डायरेक्टर संजय लीला भंसाली मिले। सोनम के साथ-साथ रणबीर कपूर का भी इस फिल्म से डेब्यू था। दोनों ने अपनी पूरी कोशिश की लेकिन ये फिल्म दर्शकों को अपनी ओर खींच न सकी और सिनेमाघर में फ्लॉप हो गई।

यह भी पढ़ें : भद्रा राजयोग से बदलेगा इन तीन राशि वालों का भाग्य, लगातार 15 दिनों तक होगी पैसों की बारिश 

6 फ्लॉप फिल्मों के बाद 1 फिल्म हुई थी हिट

Sonam Kapoor Birthday: सावरिया, डेली-6, आईशा, थैंक यू, मौसम और प्लेयर्स, ये वो 6 फिल्में थी जिन्होंने सोनम कपूर को सिर्फ निराशा ही दी। बैक-टू-बैक फ्लॉप हो रही फिल्मों से सोनम का मन खट्टा होने लगा था। लेकिन साउथ स्टार धनुष के साथ रांझणा कर सोनम को उनकी पहली हिट फिल्म मिली। इस फिल्म में धनुष और सोनम की जोड़ी को काफी पसंद किया गया था।

यह भी पढ़ें : WTC Final 2023 : टीम इंडिया पर छाए संकट के बादल, फाइनल मैच में इस खिलाफी ने तोड़ा करोड़ों फैंस का दिल 

सोनम ने करियर में दी बस 6 हिट फिल्में

Sonam Kapoor Birthday:  एक के बाद एक फ्लॉप फिल्में देने के बाद जब रांझणा से सोनम की किस्मत खुली तो उनकी अगली ही फिल्म भाग मिल्खा भाग सुपरहिट रही। इस फिल्म के जरिए सोनम ने सभी के दिलों में अपनी जगह बना ली थी। इस फिल्म के बाद उनकी तीन और फिल्में आई जो कुछ खास कमाल न कर सकीं। फिर उन्हें सलमान खान के साथ प्रेम रतन धन पायो में देखा गया। ये फिल्म उनकी सुपरहिट थी। निरजा में भी सोनम का काम सभी को काफी पसंद आया। सोनम की आखिरी हिट फिल्म संजू थी। अपने फिल्म करियर में सोनम ने 6 हिट फिल्में दी है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें