Union Minister Smriti Irani's statement after the budget

नारी शक्ति एक सशक्त राष्ट्र का निर्माण करेगी, बजट के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का बयान

Union Minister Smriti Irani's statement after the budget : नारी शक्ति एक सशक्त राष्ट्र का निर्माण कैसे कर सकती है: स्मृति ईरानी

Edited By :   Modified Date:  February 1, 2023 / 03:59 PM IST, Published Date : February 1, 2023/3:59 pm IST

नई दिल्ली। आज का दिन बहुत ही खास है। देश की सरकार 1.30 अरब जनता को नई सौंगातें देने वाली है। अर्थात् 1 फरवरी देश के बजट का दिन है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सदन में बजट पेश किया हैं। यह उनका 5वां और देश का 75वां बजट है। हर तबके को मोदी सरकार 2.0 के आखिरी बजट से उम्मीदें हैं। यह इस सरकार का अगले साल होने वाले आम चुनाव से पहले आखिरी पूर्ण बजट है। ऐसे में मध्यवर्गीय परिवार को उम्मीद है कि इस बार वित्त मंत्री के पिटारे में उनके लिए क्या निकला। बजट 2023 को गुरूवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

read more : ‘जुमलेबाजी की आदत गई नहीं’ Budget 2023 पर पूर्व मंत्री जीतू पटवारी की प्रतिक्रिया

 

अंतिम मोदी बजट में कई वस्तुओं को महंगा तो कई को सस्ता किया गया है। नौकरी, रोजगार, पीएम आवास, किसानों को राहत और जरूरी योजनाओं पर लाभ दिया गया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने काफी अच्छ से बजट पेश किया है। समस्त नेताओं ने पूरा बजट ध्यान से सुना। बजट को कल तक के लिए स्थगित कर दिया है। जिसके बाद से ही नेताओं की प्रतिक्रिया आना शुरू हो गई है।

read more : Dhami on a Budget: “ये सबका साथ, सबका प्रयास, सबका विश्वास, सबको साथ लेकर चलने वाला बजट” : उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी

 

 

नारी शक्ति एक सशक्त राष्ट्र का निर्माण करेगी: स्मृति ईरानी

 

बजट के बाद महिला बाल विकास केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि इस बजट से महिलाओं का सम्मान बढ़ा, बच्चों और किशोरों के लिए डिजिटल लाइब्रेरी की घोषणा से जिला स्तर पर बच्चे कैसे पढ़ेंगे और बढ़ेंगे इसका उल्लेख किया गया है। नारी शक्ति एक सशक्त राष्ट्र का निर्माण कैसे कर सकती है, इसका प्रतिबिंब आज के बजट में दिखता है।

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers