Valentine's week started with Rose Day

Valentine’s Week: रोज डे के साथ शुरू हुआ आज से वैलेंटाइन वीक, यहां जानें गिफ्ट से लेकर डिनर डेट तक की प्लानिंग

Valentine's week started with Rose Day इसी महीने में 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे भी मनाया जाता है लेकिन इसकी शुरूआत 7 फरवरी से ही हो जाती है|

Edited By :   Modified Date:  February 7, 2023 / 07:45 AM IST, Published Date : February 7, 2023/7:45 am IST

Valentine’s week started with Rose Day: प्यार करने वालों के लिए फरवरी का महीना बहुत ही खास होता है क्योंकि ये महीना खासतौर से लव और रोमांस के लिए जाना जाता है। इसी महीने में 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे भी मनाया जाता है लेकिन इसकी शुरूआत 7 फरवरी से ही हो जाती है, जिसे वैलेंटाइन वीक या लव वीक भी कहा जाता है।

Read more: अमंगल का नाश करता है मंगलवार का व्रत, इस विधि से करें बजरंगबली की पूजा, हर काम में मिलेगी सफलता 

इस​का मतलब पूरे एक हफ्ते तक इसे प्यार करने वाले सेलिब्रेट करते हैं। आज से ही वैलेंटाइन वीक की शुरुआत हो गई है। लेकिन किस दिन क्या मनाया जाता है इसे लेकर अगर आप भी थोड़े-बहुत कनफ्यूज रहते हैं, तो यहां कैलेंडर देख सकते हैं, जिसके हिसाब से आप तैयारी कर सकते हैं।

Rose Day: 7 फरवरी

वैलेंटाइन वीक के पहले दिन को रोज डे के रूप में मनाया जाता है। इस दिन आप अपने लव वन्स को फूल देकर प्यार, केयर का इजहार करते हैं। अलग-अलग कलर के गुलाब अलग-अलग तरह की फीलिंग को बयां करते हैं। तो सोच-समझकर दें जिसे भी देने वाले हैं गुलाब।

Propose Day: 8 फरवरी

रोज डे के बाद अगले दिन को प्रपोज डे के रूप में मनाया जाता है। इस दिन आप बिंदास होकर अपने स्पेशल वन से प्यार का इजहार कर सकते हैं।

Chocolate Day: 9 फरवरी

वैलेंटाइन वीक का तीसरा दिन चॉकलेट डे होता है। इस दिन अपने साथी को उनकी पसंद की चॉकलेट देने का रिवाज है। इस दिन प्रेमी जोड़े एक-दूसरे का खास अंदाज में चॉलेट बंच, चॉक्लेट बास्केट गिफ्ट करते हैं।

Teddy Day: 10 फरवरी

वैलेंटाइन वीक का चौथा दिन टेडी डे का होता है। जब लोग अपने पार्टनर को टेडी बेयर देकर अपना प्यार जताते हैं।

Promise Day: 11 फरवरी

वैलेंटाइन वीक का 5वें दिन को प्रेमी युगल प्रॉमिस डे के रूप में मनाते हैं। जिंदगी भर प्यार करने और साथ निभाने का वादा करते हैं। वैसे इस दिन को सिर्फ अपने पार्टनर के साथ ही नहीं बल्कि आप हर उस शख्स के साथ सेलिब्रेट कर सकते हैं जो आपके दिल के करीब है फिर चाहे वो आपकी मां हों, बहन या फिर दोस्त।

Read more: प्रदेश के इस जिले में संचालित होगा स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम कॉलेज, होंगी लाइब्रेरी सहित सभी सुविधाएं

Hug day: 12 फरवरी

वैलेंटाइन वीक के 6वां दिन को हग डे मनाया जाता है। एक-दूसरे को गले लगाकर लोग प्यार और अपनेपन को जाहिर करते हैं।

Kiss Day: 13 फरवरी

वैलेंटाइन वीक का 7वां दिन किस डे के रूप में मनाया जाता यानी 13 फरवरी को। इस दिन किस के साथ लोग अपने प्यार का इजहार करते हैं।

Valentine’s Day: 14 फरवरी

Valentine’s week started with Rose Day: वैलेंटाइन वीक के आखिरी दिन वैलेंटाइन डे होता है यानी 14 फरवरी को। जिसे लोग अपने-अपने तरीके से सेलिब्रेट करते हैं। कोई घूमने का प्लान बनाता है, तो कोई डिनर डेट का। तो आपके पास अच्छा-खासा वक्त है इस दिन को यादगार बनाने की प्लानिंग करने के लिए।

 

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers