Vikramaditya will contest elections from Mandi

Lok Sabha Chunav 2024 : कंगना रनौत के खिलाफ चुनाव लड़ेगा ये दिग्गज, कांग्रेस कभी भी कर सकती है ऐलान

Vikramaditya will contest elections from Mandi: लोकसभा चुनाव में मंडी से कांग्रेस की तरफ से विक्रमादित्य सिंह चुनाव लड़ेंगे।

Edited By :   Modified Date:  April 13, 2024 / 04:47 PM IST, Published Date : April 13, 2024/4:47 pm IST

Lok Sabha Chunav 2024 : शिमला। लोकसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने बीजेपी मंडी से प्रत्याशी कंगना रनौत के विरोध में अपना उम्मीदवार उतार दिया है। लोकसभा चुनाव में मंडी से कांग्रेस की तरफ से विक्रमादित्य सिंह चुनाव लड़ेंगे। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने इसका ऐलान किया है। पार्टी की तरफ से आधिकारिक तौर पर उनके नाम का ऐलान होना बाकी है।

read more : NTA on Lok Sabha Election 2024: हाथ में मिले चुनाव की स्याही के निशान तो नहीं दे पाएंगे एग्जाम? जानें NTA का ये नोटिस 

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने भी इसके संकेत दिए हैं। दिल्ली में सीईसी की बैठक में भी माना जा रहा है कि विक्रमादित्य सिंह के नाम की चर्चा हुई है। सीएम सुक्खू ने कहा कि मंडी से हमें युवा नेता मिलेगा ये तय है। वहीं प्रतिभा सिंह ने कहा कि विक्रमादित्य सिंह को सशक्त कैंडिडेट माना गया है। फिलहाल प्रतिभा सिंह ही इस सीट से सांसद हैं। प्रतिभा सिंब ने कहा, “हमें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि कंगना क्या कर रही हैं या क्या बोल रही है। मंडी के लोग हमेशा हमारे साथ रहे हैं। मैंने कठिन परिस्थितियों में भी सीट जीती है।

 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और विक्रमादित्य सिंह की मां प्रतिभा सिंह ने पहले ही चुनावी दौड़ से बाहर होने के अपने फैसले की घोषणा कर दी थी। अब वह अपने बेटे को इस सीट से चुनाव लड़ाना चाहती हैं। मसलन, यह भी माना जा रहा है कि अगर विक्रमादित्य सिंह मंडी से उम्मीदवार बनाए जाते हैं तो कांग्रेस के भीतर चल रही आपसी दरार को पाटने में भी मदद मिलेगी।

 

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp