BJP Modi Ki Guarantee 2024: पीएम मोदी ने खोला वादों का पिटारा, PM आवास योजना के तहत बनाएं जाएंगे 3 करोड़ घर |

BJP Modi Ki Guarantee 2024: पीएम मोदी ने खोला वादों का पिटारा, PM आवास योजना के तहत बनाएं जाएंगे 3 करोड़ घर

BJP Modi Ki Guarantee 2024: पीएम मोदी ने खोला वादों का पिटारा, PM आवास योजना के तहत बनाएं जाएंगे 3 करोड़ घर

Edited By :   Modified Date:  April 14, 2024 / 11:12 AM IST, Published Date : April 14, 2024/11:12 am IST

नई दिल्ली। BJP Modi Ki Guarantee 2024: लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने आज अपना मोदी की गांरटी नाम से पीएम मोदी की मौजूदगी में अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है। भाजपा ने इस संकल्प पत्र को पार्टी मुख्यालय एक्सटेंशन में घोषणा पत्र जारी किया। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी के साथ-साथ भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, चुनाव घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष एवं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह समेत कई अन्य दिग्गज नेता भी मौजूद रहे। प्रधानमंत्री मोदी के साथ-साथ भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, चुनाव घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष एवं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह समेत कई अन्य दिग्गज नेता भी इस दौरान मौजूद रहे। इस घोषणा पत्र में भाजपा ने ‘GYAN’ यानी गरीब, युवा, अन्नदाता (किसान) और नारी शक्ति पर फोकस रखा है।

Read More: भाजपा घोषणा पत्र 2024 : देश में जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाई जाएगी बिरसा मुंडा की जयंती, घोषणा पत्र जारी करते हुए पीएम मोदी ने किया ऐलान 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी के घोषणा पत्र का अनावरण करते हुए कहा कि, यह बहुत पवित्र दिन है। देश के कई राज्य नववर्ष मना रहे हैं। आज, नवरात्रि के छठे दिन हम मां कात्यायनी से प्रार्थना करते हैं। उनके दोनों हाथों में कमल है। यह संयोग बहुत बड़ा है, आज अंबेडकर जयंती भी है। बीजेपी के ‘संकल्प पत्र’ का पूरे देश को इंतजार है। इसके पीछे एक बड़ी वजह है कि पिछले 10 सालों में बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र के हर बिंदु को गारंटी के तौर पर जमीन पर लागू किया है। यह ‘संकल्प पत्र’ विकसित भारत के सभी 4 मजबूत स्तंभों- युवा, महिला, गरीब और किसान को सशक्त बनाता है।

Read More: BJP Sankalpa Patra 2024: महिलाओं के लिए पीएम मोदी का बड़ा ऐलान, तीन करोड़ महिलाएं बनेंगी लखपति दीदी 

बनेंगे 3 करोड़ आवास

बता दें कि इस घोषण पत्र में PM आवास योजना के तहत 3 करोड़ घर और बनाने का संकल्प लिया गया है। जिससे गरीब परीवारों को आवास योजना का लाभ मिल सकें और कोई भी वर्ग इस योजना से वंचित न रहे। पीएम मोदी ने कहा कि, आने वाले पांच वर्ष नारी शक्ति के भागीदारी होंगे अब तक एक करोड़ महिलाएं लखपति दीदी बन चुकी है लेकिन अब मोदी की गारंटी से 3 करोड़ा महिलाएं लखपति दीदी बनेंगी। नमो ड्रोन दीदी योजना से गांव- गांव में बहने ड्रोन पायलेट बनेंगी।

Read More: BJP Sankalpa Patra 2024: प्रधानमंत्री की घोषणा.. देशभर में जारी रहेगी गरीबों को मुफ्त राशन की योजना, मेनिफेस्टो हुआ जारी

BJP Modi Ki Guarantee 2024: चुनाव घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आज मोदी का गारंटी 24 कैरेट सोना जैसी खरी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमने देशवासियों से किया हुआ हर वादा पूरा किया है। चाहें 2014 का संकल्प पत्र हो या 2019 का घोषणापत्र हो पीएम मोदी के नेतृत्व में हमने अपने हर संकल्प को पूरा किया है। जब पीएम मोदी के नेतृत्व में हम 2014 का चुनाव लड़ने जा रहे थे तो उस समय मैं पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष था… पीएम मोदी के आग्रह को ध्यान में रखते हुए पार्टी का जो संकल्प पत्र तैयार किया गया था, उसमें इस बात का विशेष ध्यान रखा गया था कि जो भी संकल्प हम देश के सामने रखें उसे हम पूरा करें… मुझे ये कहते हुए प्रसन्नता है कि 2019 में जो भी संकल्प हमने लिए आज 2024 तक उन सबको पूरा करने में हमने कामयाबी हासिल की है।”

BJP घोषणा पत्र के वादे
2047 तक भारत विकसित देश बनाएंगे।
3 करोड़ लखपति दीदी बनाएंगे।
मुफ्त राशन, पानी और गैस देंगे।
यूनिफॉर्म सिविल कोड लाएंगे।
भारत की सभी भाषाओं में उच्च शिक्षा पर जोर होगा।
कई वंदे भारत ट्रेनें चलाएंगे।
पेट्रोल आयात को कम करेंगे।
युवाओं को रोजगार पर जोर होगा।
नेशनल एजुकेशन पॉलिसी लागू करेंगे।
मुफ्त राशन की योजना अगले 5 साल लागू रहेगी।
EV तकनीक बढ़ाने पर जोर होगा।
70 साल के ऊपर के सारे बुजुर्ग आयुष्मान योजना के दायरे में होंगे। उन्हें 5 लाख तक का मुफ्त इलाज मिलेगा।
PM आवास योजना के तहत 3 करोड़ घर और बनाए जाएंगे।
पाइप से सस्ती रसोईं गैस घर-घर पहुंचाने के लिए काम करेंगे।
बिजली बिल जीरो करने और उससे कमाई करने के लिए काम करेंगे।
मुद्रा योजना के तहत लोन की सीमा बढ़ाकर 20 लाख रुपए किया जाएगा।
स्वनिधि योजना का दो तरह से विस्तार होगा। कर्ज की लिमिट 50 हजार से ज्यादा की जाएगी। इसे गांव-गांव तक के रेहड़ी-पटरी वालों के लिए खोला जाएगा।
दिव्यांगों को पीएम आवास योजना में प्राथमिकता दी जाएगी।
ट्रांसजेंडर भी आयुष्मान योजना के दायरे में लाए जाएंगे।
सर्वाइकल कैंसर से मुक्ति के लिए अभियान चलाएंगे।
सब्जी के उत्पादन और स्टोरेज के लिए क्लस्टर बनाए जाएंगे।
सहकारिता से समृद्धि के रास्ते पर चलेंगे।
दलहन में आत्मनिर्भरता पर फोकस करेंगे।
ग्लोबल न्यूट्रिशन हब बनाने पर जोर देंगे।
किसान सम्मान निधि आगे भी जारी रहेगी।
एक देश एक चुनाव लागू करेंगे।
ECO टूरिज्म के नए सेंटर बनेंगे।

 

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp