Congress Leader expelled

Congress Leader expelled: कांग्रेस पार्टी ने Big Boss फेम को पार्टी से 6 साल के लिए किया निष्कासित, खोला करतूतों का कच्चा चिट्ठा, जानें पूरी खबर

Congress Leader expelled: कांग्रेस पार्टी ने अर्चना गौतम को 6 साल के लिए पार्टी से निकाला बाहर... जानिए पूरी ख़बर...

Edited By :   Modified Date:  October 5, 2023 / 02:50 PM IST, Published Date : October 5, 2023/2:28 pm IST

Congress Leader expelled: बीते दिनों टीवी रियलिटी शो बिग बॉस फेम एक्ट्रेस और राजनेतिक पार्टी कार्यकर्ता अर्चना गौतम पर नई दिल्ली में बेरहमी से हमला और पिटाई किए जाने के कुछ दिनों बाद उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। कांग्रेस के उत्तर प्रदेश प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने पार्टी द्वारा लिए गए फैसले की घोषणा की और कहा कि अर्चना को “इंडेसिप्लिन” के कारण छह साल के लिए कांग्रेस से निष्कासित कर दिया गया है।

Congress Leader expelled: कथित तौर पर, अर्चना को जून 2023 में ही कांग्रेस से निष्कासित कर दिया गया था, लेकिन राष्ट्रीय पार्टी से उन्हें बाहर करने की घोषणा करने वाला पत्र अब लोगों के सामने आया है। अवस्थी ने कहा कि अर्चना के खिलाफ कार्रवाई इसलिए की गई क्योंकि उनके खिलाफ दुर्व्यवहार और इंडेसिप्लिन का हवाला देते हुए “लगातार शिकायतें” आ रही थीं।
अवस्थी ने कहा, “मेरठ इकाई में पार्टी कार्यकर्ताओं से दुर्व्यवहार और इंडेसिप्लिन की लगातार शिकायतें मिल रही थीं, जो उनके साथ खड़े थे और 2022 के विधानसभा चुनावों में उनका समर्थन करते थे। इसलिए, पार्टी की अनुशासन समिति ने अर्चना गौतम को पार्टी से निष्कासित करने का फैसला किया है।”

Congress Leader expelled: अवस्थी ने यह भी कहा कि अर्चना को शो कॉस नोटिस भेजा गया था और उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों का जवाब देने के लिए उन्हें एक सप्ताह का समय दिया गया था। कथित तौर पर अभिनेत्री कई वाहन मालिकों का बकाया चुकाने में भी विफल रही है, जिन्हें उन्होंने यूपी विधान चुनावों के प्रचार के दौरान काम पर रखा था।अर्चना के कांग्रेस से निष्कासन की खबर दिल्ली में पार्टी कार्यालय के बाहर दिनदहाड़े पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा बेरहमी से पिटाई के कुछ दिनों बाद आई है। उसके पिता और ड्राइवर के साथ भी मारपीट की गई।

घटना के कई वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गए थे, जिसमें कांग्रेस कार्यकर्ताओं को अर्चना और उनके पिता को मारते और यहां तक ​​कि उनके सिर को कार पर पटकते हुए देखा जा सकता था।

ये भी पढ़ें- Priyanka Gandhi Dhar Rally: पीएम मोदी को शिवराज सिंह चौहान का नाम लेने में आती है शर्म, जानें प्रियंका ने क्यों कही ऐसी बात 

ये भी पढ़ें- Priyanka Gandhi Dhar Speech: धार में गरजी प्रियंका, धारदार बयानों से केंद्र सहित प्रदेश सरकार पर किया कटाक्ष 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक