Video: तालिबान ने मासूम को दी दर्दनाक मौत, बच्चे के पिता पर था विरोधियों का साथ देने का शक

अफगानिस्तान में सत्ता पर काबिज हो चुका तालिबान(Taliban) लोगों के साथ क्रूरता से पेश आ रहा है।

Edited By: , September 28, 2021 / 04:03 PM IST

Taliban gave painful death to the innocent : काबुल। अफगानिस्तान में सत्ता पर काबिज हो चुका तालिबान(Taliban) लोगों के साथ क्रूरता से पेश आ रहा है। तालिबान ने एक मासूम को इसलिए बेरहमी से मार डाला, क्योंकि उसे शक था कि बच्चे का पिता उसके विरोधियों के साथ है। दिल दहलाने वाला यह मामला तखर प्रांत(Takhar province) का है। तालिबान की क्रूरता की यह रिपोर्ट पंजशीर और अफगानिस्तान की स्थिति को कवर करने वाले स्वतंत्र मीडिया पंजशीर ऑब्जर्वर(Panjshir Observer) ने प्रकाशित की है।

यह भी पढ़ें: उम्मीद है कि भारत एवं पाकिस्तान के बीच वार्ता होगी: संरा ने दोनों देशों के बीच वाकयुद्ध को लेकर कहा

रिपोर्ट में कहा गया कि यह घटना दर्शाती है कि जिन लोगों ने तालिबान के खिलाफ आवाज उठाई, उन्हें कैसे सजा दी जा रही है। (पहली तस्वीर में एक तालिबानी बारहसिंगा के साथ क्रूरता से पेश आते दिखाई दे रहा है, जबकि दूसरे साथ हंस रहे हैं। दूसरी तस्वीर में इसी मारा गया मासूम)

अफगानिस्तान में सरकार बनाने के बाद तालिबान बार-बार दुनिया से कह रहा है कि यहां अब पहले जैसा शासन नहीं चलाएंगे, अब लोगों को आजादी होगी, हिंसा नहीं होगी। लेकिन विशेषज्ञों का मानना है कि तालिबान अपनी कट्टरपंथी और हिंसक मानसिकता के साथ ही लौटा है।

यह भी पढ़ें: राजधानी के जब्बार नाला में मिला युवती का शव, शिनाख्त के लिए पुलिस ने जारी किया इश्तेहार

बच्चे की मौत का यह वीडियो पंजशीर ऑब्जर्वर (Panjshir Observer) ने अपने twitter पेज पर शेयर किया है। इसमें देखा जा सकता है कि बच्चे की लाश पर उसके भाई-बहन कैसे बिलख-बिलखकर रो रहे हैं।