Berojgar ko har mahine milega 6000 rupaye Berojgari bhatta

बेरोजगारों को हर म​हीने 6000 रुपए बेरोजगारी भत्ता देगी सरकार…शुरू हुआ रजिस्ट्रेशन? जानिए क्या है वायरल दावे की हकीकत

बेरोजगारों को हर म​हीने 6000 रुपए बेरोजगारी भत्ता देगी सरकार...शुरू हुआ रजिस्ट्रेशन? Berojgar ko milega 6000 rupaye Berojgari bhatta

Edited By :   Modified Date:  February 20, 2023 / 08:05 PM IST, Published Date : February 20, 2023/8:05 pm IST

नई दिल्ली: Berojgar ko milega 6000 rupaye Berojgari bhatta आगामी दिनों में आम चुनाव होना है, लेकिन इससे पहले छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होना है। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी राज्यों की सत्ताधारी पार्टियां प्रदेश की जानता को सौगात देने की तैयारी कर रही है, जिसमें एक बेरोजगारी भत्ता भी है। लेकिन इन सब के बीच सोशल मीडिया एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें ये दावा किया जा रहा है कि बेरोजगार युवाओं को सरकार हर महीने 6000 रुपए बेरोजगारी भत्ता देगी।

Read More: छात्र ने महिला प्रोफेसर को किया आग के हवाले, पीड़िता की हालत गंभीर, घटना के पीछे की ये है असली वजह

Berojgar ko milega 6000 rupaye Berojgari bhatta सोशल मीडिया पर वायरल मैसेज में दावा किया जा रहा है कि अब बेरोजगार युवाओं को जीवन यापन के लिए हर महीने 6000 रुपए दिए जाएंगे। वायरल मैसेज में यह भी दावा किया जा रहा है कि प्रधानमंत्री बेरोजगार भत्ता योजना के लिए रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो चुका है। वहीं, इस मैसेज में एक लिंक दिया गया है, जिसके जरिए बेरोजगारी भत्ता के लिए आवेदन करने के लिए कहा जा रहा है।

Read More: अपने ही भाई की दुल्हन बनी युवती, शादी के बाद बन गए पति-पत्नी, आ गई थी मां बनने की नौबत!

इस मैसेज के वायरल होने के बाद भारत सरकार की संस्था PIB Fact Check ने संज्ञान लिया और मैसेज की जांच की। जांच के बाद ये पाया गया कि भारत सरकार ने ऐसी कोई भी योजना शुरू नहीं की है और न ही 6000 रुपए देने का ऐलान किया गया है। मैसेज की सत्यता की जांच के बाद PIB Fact Check ने बताया कि यह मैसेज फर्जी है। भारत सरकार ऐसी कोई योजना नहीं चला रही। कृपया ऐसे मैसेज फॉरवर्ड ना करें।

Read More: PM पर कांग्रेस का तंज, कहा ‘नाम नरेंद्र दामोदर दास पर काम गौतम दास का करते हैं’, फिर की JPC की मांग

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers