petrol will be available only for Rs 55 a liter?

अब सिर्फ 55 रुपये लीटर मिलेगा पेट्रोल, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया ऐलान? PIB ने बताया क्या है मामला

अब सिर्फ 55 रुपये लीटर मिलेगा पेट्रोल, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया ऐलान? petrol will be available only for Rs 55 a liter?

Edited By :   Modified Date:  January 12, 2023 / 07:49 PM IST, Published Date : January 12, 2023/7:42 pm IST

नई दिल्ली। petrol will be available only for Rs 55 a liter? देश में पेट्रोल डीजल की कीमतें आए दिन बढ़ते ही जा रहे हैं। इसका असर रोजाना वाहनों से आफिस जानें वाले लोगों को पड़ता है। वर्तमान में पेट्रोल की कीमत 100 रुपए के पार चल रहा है। हर तरफ पेट्रोल डीजल के बढ़ते कीमत से हाहाकार मचा हुआ है। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें नितिन गडकरी ने कहा है कि अब से पेट्रोल सिर्फ 55 रुपये प्रति लीटर मिलेगा। यानी कि आपको ईंधन के लिए कम रुपये खर्च करने होंगे। आइए बताते है इस वायरल हो रहे मैसेज की सच्चाई।

Read More: Auto Expo 2023 : ऑटो एक्सपो में अशोक लेलैंड ने बिखेरा जलवा, पेश की ये सात नई गाड़ियां, यहां देखिए खासियत 

petrol will be available only for Rs 55 a liter? दरअसल, इन दिनों सोशल मीडिया पर कई खबरें तेजी से वायरल हो रही हैं। इसी बीच एक ऐसी पोस्ट सामने आया है जिसमें दावा किया जा रहा है कि जिसमें कहा जा रहा है कि देशभर में नितिन गडकरी ने पेट्रोल डीजल के सस्ता कर दिया है। यानी पट्रोल अब देश में 55 रुपए लीटर बेचे जाएंगे।

Read more: घूंघट की आड़ में ये कांड कर गई दुल्हन, कारनामा देख लोगों ने भी बंद कर ली आंखें, देखें वीडियो

PIB ने ट्वीटकर बताया सच्चाई

वायरल हो रहे इस दावे को पीआई ने अपने ऑफिशियल ट्वीट में लिखा है कि एक यूट्यूब चैनल क्लेम कर रहा है कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने घोषणा करते हुए कहा है कि अब से पेट्रोल 55 रुपये प्रति लीटर मिलेगा। बाद में पीआईबी ने इसकी सच्चाई का पता लगाया है।

Read More: सरकारी नौकरियों में अब यहां की महिलाओं को मिलेगा 30% आरक्षण, राज्यपाल ने दी विधेयक को मंजूरी

वायरल हो रहे इस लिखा है कि मोदी के राइट हैंड ने कर दिया ऐलान अब से देश में 50 रुपये प्रति लीटर होगा डीजल का भाव। इसके साथ ही पेट्रोल के लिए आपको 55 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से खर्च करने होंगे। जिसके बाद पीआईबी ने इसकी जांच पड़ताल की। जिसके बाद इस दावे को पूरी तरह से फर्जी बताया है। साल 2018 के स्टेटमेंट को इस वीडियो में गलत तरह से दिखाया जा रहा है. फिलहाल सरकार की ओर से इस तरह की कोई भी स्टेटमेंट नहीं दिया गया है।

आप भी जान सकते हैं सच्चाई

केंद्र सरकार की ओर से बताया गया है कि इस तरह की फेक खबरों से दूर रहे और इन खबरों को किसी के साथ भी शेयर न करें। फिलहाल इस तरह की खबरों को आगे न बढ़ाएं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक