Lungi Ngidi out of IPL

IPL 2024 : IPL शुरू होने से पहले दिल्ली कैपिटल्स को लगा बड़ा झटका, दिग्गज गेंदबाज हुए टूर्नामेंट से बाहर

Lungi Ngidi out of IPL : हैरी ब्रूक के बाद साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

Edited By :   Modified Date:  March 15, 2024 / 04:00 PM IST, Published Date : March 15, 2024/12:29 pm IST

नई दिल्ली : Lungi Ngidi out of IPL : IPL 2024 को शुरू होने में अब एक हफ्ते का समय ही बचा है। IPL सीजन के शुरू होने से पहले दिल्ली कैपिटल्स की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही है। हैरी ब्रूक के बाद साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। दिल्ली कैपिटल्स ने उनके रिप्लेसमेंट के रूप में ऑस्ट्रेलिया के युवा ऑलराउंडर जेक फ्रेजर-मैकगर्क को चुना है। आईपीएल ने शुक्रवार 15 मार्च को एनगिडी के टूर्नामेंट से बाहर होने की जानकारी दी। डीसी ने जेक को 50 लाख रुपए में अपने स्क्वॉड में शामिल किया है।

यह भी पढ़ें : Election Commission Meeting: चुनाव आयोग की बैठक ख़त्म.. पूरी हुई समीक्षा.. जानें कब तक मुमकिन हैं देशभर में चुनाव..

IPL ने जारी की प्रेस रिलीज

Lungi Ngidi out of IPL : IPL द्वारा जारी की गई प्रेस रिलीज में कहा गया है, “दिल्ली कैपिटल्स ने टाटा आईपीएल 2024 के आगामी संस्करण के लिए लुंगिसानी एनगिडी के रिप्लेसमें के रूप में ऑलराउंडर जेक फ्रेजर-मैकगर्क को नामित किया है। लुंगी एनगिडी, जिन्होंने 14 आईपीएल मैचों में 25 विकेट चटकाए हैं, वह चोट के कारण आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं। फ़्रेज़र-मैकगर्क ने ऑस्ट्रेलिया के लिए दो ODI मैच खेले हैं और 50 लाख रुपये की रकम खर्च कर डीसी ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया है।”

ब्रूक के टूर्नामेंट से हटने के बाद एनगिडी का चोट के चलते बाहर होना दिल्ली कैपिटल्स के लिए बड़ा झटका है। इंग्लिश बल्लेबाज ने पुष्टि की कि वह पारिवारिक त्रासदी के बाद आईपीएल नहीं खेलेंगे और घर वालों के साथ समय बिताएंगे। ब्रुक ने खुलासा किया कि उसकी दादी की लंबी बीमारी के बाद मृत्यु हो गई थी और वह अपने परिवार के सदस्यों के करीब रहना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें : Mahtari Vandan Status Check: आखिर क्यों नहीं मिला अबतक महतारी वंदन का पैसा?.. यहाँ Click करते ही चल जायेगा मालूम, आप भी जांच लें..

इन गेंदबाजों को मिलेगी प्लेइंग 11 में जगह

Lungi Ngidi out of IPL : इन दो विदेशी खिलाड़ियों के टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद एनरिक नॉर्टजे और झाय रिचर्डसन की अब प्लेइंग XI में जगह बनती दिख रही है। दोनों फ्रंटलाइन गेंदबाज दिल्ली की गेंदबाजी की शुरुआत कर विपक्षी टीम को मुश्किल में डाल सकते हैं। हालांकि, नॉर्टजे ने भी सितंबर 2023 के बाद पहली बार प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में पिछले हफ्ते ही वापसी की है। नॉर्टजे और रिचर्डसन के अलावा, डेविड वॉर्नर, मिशेल मार्श, ट्रिस्टन स्टब्स और अब फ्रेजर-मैकगर्क कैपिटल्स के लिए विदेशी लाइनअप का हिस्सा हैं। दिल्ली का पहला मैच 23 मार्च को है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp