Tips to increase sexual power : Hindi tips to increase sexual power

यौन शक्ति को बढ़ाने के लिए करें इन दालों का सेवन, कभी नहीं उठानी पड़ेगी शर्मिंदगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 04:41 PM IST, Published Date : July 23, 2021/10:15 pm IST

Hindi Tips to increase sexual power

Tips to increase sexual power :  पुरुष की चाहत होती है कि वह शारीरिक रुप से सक्षम हो, उसकी सेक्स पावर कभी कम ना हो, उसका पार्टनर हमेशा उससे खुश रहे। इसके लिए वह यौन शक्ति बढ़ाने के उपाय करता रहता है। बदलते दौर में खानपान बिगड़ने से मर्दाना कमजोरी आम बात हो गई है। ( Hindi Tips to increase sexual power  ) पर्यावरण के प्रदूषण ने इस पर विपरीत प्रभाव डाला है। शादी के बाद पिता नहीं बन पाने से शर्मिंदगी उठानी पड़ती है। इससे बचने के लिए कुछ बेहतरीन और सरल उपाय हैं, यदि आप इनका पालने करें तो संभवतया: आपको फायदा हो सकता है। इन उपायों के जरिए आप अपने स्पर्म बढ़ा सकते हैं, साथ ही यौन क्षमता भी बढ़ जाएगी।

बेरीज का सेवन करें
स्पर्म बढ़ाने के लिए बेरीज का सेवन किया जा सकताहै। ये बेरीज कई प्रकार की होती हैं, जैसे ब्लूबेरी, स्ट्रॉबेरी, क्रेनबेरी और ब्लैकबेरी। इन बेरीज का नियमित सेवन करने से स्पर्म तेजी से बढ़ते हैं।

Read More News: राज कुंद्रा केस पर कंगना का गजब का रिएक्शन.. बोलीं- सामने लाऊंगी बॉलीवुड की सच्चाई

शतावरी सब्जी खाने से तेजी से बढ़ते हैं शुक्राणु

Tips to increase sexual power : स्पर्म बढ़ाने के लिए शतावरी सब्जी को जरूर शामिल करना चाहिए । शतावरी में पौष्टिक तत्वों का समावेश होता है। हफ्ते दो तीन बार इस सब्जी का उपयोग करने से शुक्राणुओं की संख्या में वृद्धि होती है।

मसूर की दाल देती है बड़ा लाभ 

मसूर की दाल से भी पुरुषों की यौन क्षमता बढ़ाने में बहुत महत्वपूर्ण होती है। मसूर की दाल खाने से हमें प्रोटीन मिलता है। जिन लोगों को स्पर्म की कमी की समस्या है, उन्हें मसूर दाल खानी चाहिए। इस दाल में में फोलिक एसिड पाया जाता है, जो पुरुषों की प्रजनन क्षमता के लिए काफी सक्रिय से कार्य करता है।

जिंक से भरपूर खाद्य पदार्थों का करें सेवन

स्पर्म की कम संख्या से जूझ रहे लोगों को जिंक से भरपूर खाद्य पदार्थों का सेवन करना चाहिए। खाद्य पदार्थों में प्रमुख रूप से बीन्स, ओट्स, तिल, मूंगफली लहसुन जैसे पदार्थों को शामिल करना चाहिए। इस तरह आप अपनी कमजोरी को दूर कर सकते हैं। ये संकलित तथ्यों के आधार पर दी गई जानकारी है, अधिक जानकारी के लिए चिकित्सक से संपर्क करना बेहतर होता है ।

पढ़ें- डिनर डिप्लोमेसी, सरोज पांडेय के दिल्ली निवास में जुटे छत्तीसगढ़ के सभी बीजेपी सांसद 

डार्क चॉकलेट भी बढ़ाती है क्षमता

डार्क चॉकलेट से भी यौन क्षमता में वृद्धि होती है। पुरुषों को डार्क चॉकलेट के पाउडर को दूध के साथ इस्तेमाल करना चाहिए। डार्क चॉकलेट में टेस्टोस्टेरोन हार्मोन बढ़ाने का गुण पाया जाता है, जो स्पर्म को बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। .

 

 

 

 
Flowers