Guide to Talking Dirty During Sex: Don't be shy during sex

Guide to Talking Dirty During Sex: सेक्स के दौरान शर्माएं नहीं, खुल कर करें ये डर्टी टॉक, बढ़ जाएगा प्लेजर

Guide to Talking Dirty During Sex: सेक्स के दौरान शर्माएं नहीं, खुल कर करें ये डर्टी टॉक, बढ़ जाएगा प्लेजर Don't be shy during sex

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 02:16 AM IST, Published Date : August 19, 2022/2:26 pm IST

Guide to Talking Dirty During Sex : नया रिश्ता किसी नवजात जितना ही कोमल माना जाता है। इसे सहेज कर रखना बेहद ज़रूरी होता है। जब हम एक-दूसरे को जान रहे होते हैं तब बेहद ज़रूरी होता है भावनाओं का सबसे ज़्यादा ख़याल रखा जाए।

बातों में सहजता और सरलता लाई जाए। ऐसे में कई टॉपिक्स पर बात करना बेहद ट्रिकी हो जाता है, मसलन इन दिनों में रोमांटिक रिश्ते के आवश्यक पक्ष सेक्स के बारे में बात करते हुए विशेष सावधानी की ज़रूरत होती है कि पार्टनर को बिना हर्ट किए हुए अपनी बात कही जा सके।

Read more: पार्टनर के साथ इस पोजीशन में सोना होता है बेस्ट, जानिए क्या है इसका सीक्रेट 

अपनी बात ज़ाहिर करें
Guide to Talking Dirty During Sex : जब भी आप सेक्स को लेकर अपनी बात करें, उसे खुलकर बताएं। अपनी चाहत, उम्मीद, पसंद, नापसंद को साफ़ तौर पर व्यक्त करें। सेक्सुअल हेल्थ पर काम करने वाली प्रसिद्ध संस्था ऍफ़पीए के अनुसार पसंद, नापसंद, चाह, उम्मीद सरीखी चीज़ों को शामिल कर पार्टनर एक दूसरे को बेहतर ढंग से ख़ुश कर सकते हैं।

No to Sex पर भी दें ध्यान
रिश्ते में सहमति और असहमति की बराबर जगह होनी चाहिए, अगर पार्टनर ने सेक्स या इससे जुड़े किसी भी मुद्दे को लेकर असहमति ज़ाहिर कर दी तो आप उस असहमति को सर्वोपरि मानें। सेक्स की परिभाषा दो व्यस्क लोगों के बीच आपसी सहमति से बनाया हुआ शारीरिक सम्बन्ध है। बिना पार्टनर की सहमति से ख़ुद को फ़ोर्स करना कहीं से भी अच्छा नहीं माना जाएगा।

Read more: Sexual Tips: कुछ पुरुषों को बेड पर क्यों महसूस होता है Looser जैसा? जानें इसका मुख्य कारण 

बात करते हुए पार्टनर को करें कम्फर्ट
Guide to Talking Dirty During Sex : इंग्लैंड की नामी सेक्सोलॉजिस्ट केट कैम्पबेल के मुताबिक़ सेक्स जैसी चीज़ों पर बात करते हुए पार्टनर का कम्फर्ट लेवल ज़रूर जान लें। असुविधा या असहमति का सम्मान करें. यह कभी भी उचित नहीं है कि आप अपने पार्टनर को परफॉरमेंस जैसी बात का ताना दें। साथ ही किसी भी ऐसी बात का ज़िक्र न करें जिससे पार्टनर के मन में डर या घबराहट पैदा हो।

इन तीन टॉप टिप्स के अतिरिक्त सेक्सोलॉजिस्ट यह भी सलाह देते हैं कि पार्टनर अगर कम्फर्टेबल हो तो आप अपनी डार्केस्ट फैंटेसी भी शेयर कर सकते हैं पर अगर थोड़ी भी असुविधा या असहमति दिखे तो वहीं रुक जाना बेहतर होगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers