Valentine's Day: रोमांटिक वैलेंटाइन सेलिब्रेशन के लिए बनाएं शानदार प्लान, जाएं अपने पार्टनर के साथ ये 5 बेस्ट जगह | Best places for Valentine's celebration

Valentine’s Day: रोमांटिक वैलेंटाइन सेलिब्रेशन के लिए बनाएं शानदार प्लान, जाएं अपने पार्टनर के साथ ये 5 बेस्ट जगह

Best places for Valentine's celebration: घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यहां देखिए रोमांटिक वैलेंटाइन सेलिब्रेशन के लिए 5 बेस्ट जगह-

Edited By :   Modified Date:  January 29, 2024 / 09:38 PM IST, Published Date : January 29, 2024/9:38 pm IST

Best places for Valentine’s celebration: फरवरी का माह आते ही प्यार के फूल खिलने लग जाते हैं। ऐसे में लोग अपने पार्टनर के साथ इस माह को यादगार बनाने के लिए नए नए प्लान करते हैं, जो पार्टनर के साथ बिताया समय लाइफ टाइम के लिए याद रहे। खासकर लोग इस माह अपने पार्टनर के साथ घूमने फिरने की प्लानिंग करते हैं। वैसे तो ये माह वैलेंटाइन वीक के लिए खास माना जाता है।

Read more: Success Mantra: कोई भी अवसर अंतिम नहीं… लाइफस्टाइल में करें ये बदलाव, आस पास भी नहीं भटकेगी असफलता 

फरवरी के महीने में 7 तारीख से लेकर 14 फरवरी तक, कपल्स के लिए बेहद ही खास दिन होता है। ये पूरा वैलेंटाइन वीक का होता है। इस दौरान अलग-अलग तरह के दिन सेलिब्रेट किए जाते हैं। जिसमें कपल्स एक-दूसरे से प्यार का इजहार करते हैं। इस दौरान अपने पार्टनर के साथ कहीं घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यहां देखिए रोमांटिक वैलेंटाइन सेलिब्रेशन के लिए 5 बेस्ट जगह-

शिमला-

शिमला न केवल सबसे ज्यादा बार देखे जाने वाले हनीमून प्लेस में से एक है, बल्कि ये भारत का सबसे रोमांटिक शहर भी है। पार्टनर के साथ आइस-स्केटिंग, शॉपिंग, रोमांटिक डिनर का मजा लें। आप आसानी से ड्राइव करके शिमला पहुंच सकते हैं, इसके अलावा आप दिल्ली से वोल्वो बुक कर सकते हैं और लगभग 8 घंटे में पहुंच सकते हैं।

लैंसडाउन-

उत्तराखंड का लैंसडाउन एक शानदार और रोमांटिक हिल स्टेशन है। ये जगह कपल्स के बीच काफी फेमस है। ऊंचे-ऊंचे पहाड़, हसीन नजारे और झील-झरनों के बीच में रोमांटिक वैलेंटाइन सेलिब्रेट कर सकते हैं। यहां घूमने के लिए बेहतरीन जगह हैं। ट्रेन से यहां जाने के लिए कोटद्वार रेलवे स्टेशन सबसे पास है। यहां से आप टैक्सी ले सकते हैं। दिल्ली से लैंसडाउन कैब से जा सकते हैं।

मसूरी-

पहाड़ों की रानी के नाम से फेमस मसूरी पार्टनर संग घूमने के लिए एक परफेक्ट डेस्टिनेशन है। वैलेंटाइन डे के मौके पर मसूरी की हसीन वादियों को घूमने जाएं। यहां के सुंदर पहाड़, झील-झरने और रोमांटिक नजारे आपकी ट्रिप को यादगार बना सकते हैं। यहां केम्प्टी फॉल्स, गन हिल्स, भट्ट फाल्स और लाल टिब्बा जैसी जगहों को एक्सप्लोर कर सकते हैं। दिल्ली से मसूरी ट्रेन से जा सकते हैं इसके लिए देरहादून स्टेशन पर उतर के बस या कैब से जा सकते हैं। दिल्ली से आप पर्सनल कैब से मसूरी जा सकते हैं।

Read more: Hot Sexy Video: इस भोजपुरी स्टार ने एक बार फिर छुड़ाए फैंस के पसीने, वीडियो देख आप भी हो जाएंगे पानी-पानी 

ऊटी-

शानदार नजरों और पहाड़ियों की शानदार सुंदरता के कारण, ऊटी शायद वेलेंटाइन डे पर कपल्स के लिए सबसे अच्छी जगह है। इस शांत हिल स्टेशन पर ठंडी हवाओं का मजा लें। ऊटी में टॉय ट्रेन की सवारी जरूर करें। ऊटी पहुंचने के लिए, मेट्टुपालयम से ट्रेन लें जो आपको पहाड़ियों के घुमावदार दर्रों से होकर ले जाती है।

आगरा-

Best places for Valentine’s celebration: रोमांटिक जगहों की लिस्ट में आगरा शामिल है। आगरा वेलेंटाइन डे पर जाने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है। यहां कैंडललाइट डिनर करें और ताजमहल पर तस्वीरें क्लिक करें। आप सड़क या रेलवे के जरिए आगरा पहुंच सकते हैं। आप नई दिल्ली से ट्रेन ले सकते हैं या कैब से जा सकते हैं। ध्यान रखें कि यहां जाने से पहले बुकिंग करें, क्योंकि वैलेंटाइन डे पर यहां खूब भीड़ होती है।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे