Chai ka Hindi Naam

Chai ka Hindi Naam: क्या आप चाय लवर हैं..? तो जानें इसे हिंदी में क्या कहते है, बहुत दिलचस्प है इसका नाम…

Chai ka Hindi Naam: क्या आप चाय लवर हैं..? तो जानें इसे हिंदी में क्या कहते है, बहुत दिलचस्प है इसका नाम...

Edited By :   Modified Date:  May 16, 2024 / 09:56 PM IST, Published Date : May 16, 2024/9:56 pm IST

Chai ka Hindi Naam: चाय… नाम सुनते ही कुछ लोगों को सुकून मिल जाता है। आज कल चाय के शौकिन लोग चाय लवर कहलाने लगे हैं। भारत में तो ज्यादातर लोगों के दिन की शुरुआत चाय के साथ ही होती है। फिर दिन में कई बार चाय की चुस्कियां चलती रहती हैं और कुछ लोगों के लिए चाय के नंबर काफी ज्यादा भी हो जाते हैं।

Read more: Summer Drinks: गर्मियों में पिएं ये ड्रिंक्स, शरीर को ठंडक के साथ ही मिलेगी एनर्जी… 

वैसे आज हम आपको एक हैरान कर देने वाली बात बताने जा रहे हैं। आप भले चाय पीते हों या नहीं पीते हो, लेकिन फिर भी आप चाय का जिक्र कर लेते होंगे। लेकिन आज हम आपको चाय से जुड़ी एक ऐसी बात बताएंगे जो शायद आप जानते होंगे। अगर हम आपसे बोले कि चाय हिंदी शब्द नहीं है तो क्या आप यकीन करेंगे?

Read more: Hot Video: पूनम पांडे ने अपनी हॉटनेस से एक बार फिर सोशल मीडिया का बढ़ाया पारा, कैमरे के सामने दिखाई बोल्डनेस.. 

Chai ka Hindi Naam: अबतक लोगों को पता था कि चाय हिंदी शब्द लेकिन आपको बता दें कि चाय हिंदी शब्द नहीं है। वहीं अब सवाल ये उठता है कि चाय हिंदी शब्द नहीं है तो चाय को हिंदी में क्या कहते हैं? तो चलिए आपको बताते हैं कि चाय को हिंदी में क्या बोलते हैं? तो अब आपको बता दें कि चाय को हिंदी में ‘दुग्ध जल मिश्रित शर्करा युक्त पर्वतीय बूटी’ कहा जाता है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो