हस्तमैथुन करते समय बाहर आने से नहीं रोंके वीर्य को, झेलनी होगी ये परेशानी, देखें डॉक्टर की राय | Do not stop semen from coming out while masturbating

हस्तमैथुन करते समय बाहर आने से नहीं रोंके वीर्य को, झेलनी होगी ये परेशानी, देखें डॉक्टर की राय

हस्तमैथुन करते समय बाहर आने से नहीं रोंके वीर्य को, झेलनी होगी ये परेशानी, देखें डॉक्टर की राय

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : March 27, 2021/9:19 am IST

नई दिल्ली। हस्तमैथुन करते समय हमेशा वीर्य (सीमन) आता है। यह हमारे शरीर के लिए निकलना जरूरी होता है। अगर बाहर आने से रोकते हैं तो यह हमारे शरीर के लिए हानिकारका हो सकता है। इसे ही वीर्य वेग कहा जाता है।

Read More News:  नसबंदी के बाद महिलाओं को नहीं मिला वाहन, क्योंकि सरकारी गाड़ी में स्वास्थ्य विभाग के ये साहब गए थे दारू भट्ठी

लोग अक्सर सेक्स के दौरान अपने वीर्य को निकालते हैं या फिर हस्तमैथुन के दौरान वीर्य बाहर आ जाता है। वहीं जो लोग वीर्य को रोकने की कोशिश करता है तो इसका असर मूत्राशय पर असर पड़ता है। इससे काफी दर्द होता है। बता दें कि लोगों के शरीर में वीर्य वेग एक रस होता है जो 24 घंटे में बनता रहता है। यह उसी तरह हैं जैसा कि हमारे शरीर में पेशाब बनता है।

जो पुरुष होते हैं उनकी प्रजनन क्षमता उनके अच्छे और स्वास्थ्य शुक्राणुओं पर पूरी तरह निर्भर करती है। जैसा कि सभी जानते हैं कि यह शुक्राणु हमारे वीर्य में पाए जाते हैं। हमारे वीर्य के साथ साथ यह शुक्राणु हमारे शरीर से भी बाहर आते हैं और इससे महिलाएं गर्भवती हो जाती हैं। लेकिन अगर हम अपने वीर्य को रोकने कि कोशिश करते हैं तो हमारे शरीर में शुक्राणुओं कि कमी पड़ सकती है और यह करना बहुत हानिकारक होगा क्योंकि ऐसा करने से पुरुष कि प्रजनन करने कि क्षमता पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है।

Read More News:  कोरोना के चलते होली, सरहुल, शब-ए-बारात, नवरात्रि रामनवमी पर लगा प्रतिबंध, इस राज्य की 

वीर्य वेग को रोकने से किडनी प्रभावित होता है। जब कोई व्यक्ति वीर्य वेग को रोकता है तो इससे हमारी किडनी पर भी दबाव पड़ सकता है और ऐसा करने से किडनी में सूजन भी आ जाती है। यह एक बड़ी बीमारी का कारण भी बन सकता है। इसलिए सलाह है कि वीर्य वेग को रोकना नहीं चाहिए।

वहीं जब वीर्य रिलीज होता है तो यह तनाव खत्म हो जाता है। लेकिन अगर आप इस दौरान अपने वीर्य को निकलने से रोकते हैं तो इससे आपके लिंग में दर्द हो सकता है। हालांकि, यह दर्द आपको उसी समय महसूस शायद ना हो, लेकिन बाद में आपको इसके दर्द का एहसास होगा। वहीं डॉक्टरों की सलाह है कि लोगों को हस्तमैथुन से बचना चाहिए।

Read More News: पहले चरण के लिए मतदान से पहले TMC कार्यालय में हुआ धमाका, तीन कार्यकर्ता घायल 

 
Flowers