Husband Wife Sleeping Tips

रात को सोते समय पति-पत्नी भूलकर भी न करें ये काम, संभल जाएं वरना बिगड़ जाएगा आपका रिश्ता

Husband Wife Sleeping Tips: पति-पत्नी के बीच हालांकि कुछ अनबन की वजह से रिश्ते में थोड़ी खटास आ जाती है, लेकिन आज हम आपको ऐसी बातों के बारें में बताने जा रहे हैं जिससे आप अपने दांपत्य जीवन को सरल और मधुर बना सकते हैं।

Edited By: , January 20, 2023 / 02:32 PM IST

Husband Wife Sleeping Tips: नई दिल्ली। दांपत्य दीवन जीतना मधुर हो उतना ही रिश्ते में मिठास लाता है। पति-पत्नी के बीच हालांकि कुछ अनबन की वजह से रिश्ते में थोड़ी खटास आ जाती है, लेकिन आज हम आपको ऐसी बातों के बारें में बताने जा रहे हैं जिससे आप अपने दांपत्य जीवन को सरल और मधुर बना सकते हैं। सबसे महत्वपूर्ण ये बात है कि कभी भी रात को सोने से पहले ऐसी बातों पर चर्चा नहीं करनी चाहिए जिससे उनके बीच में अलगाव पैदा हो। ऐसी बातों पर चर्चा करने से दोनों के बीच में तनाव बढ़ता है और आपसी संबंधों में दरार पैदा होती है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन बातों के बारे में जिन पर सोने से पहले पति और पत्नी को चर्चा नहीं करनी चाहिए।

Read More: खुद को कंट्रोल नहीं कर पाया दूल्हा, दुल्हन के घूंघट उठते ही खो बैठा होश, फिर करने लगा ये काम

Husband Wife Sleeping Tips: रात को सोते समय पति-पत्नी भूलकर भी न करें ये काम

रात को परेशानियां पर चर्चा करने से बचे

रात को सोने से पहले पति और पत्‍नी को कभी भी उन मुद्दों पर चर्चा नहीं करनी चाहिए जिनकी वजह से उनके जीवन में परेशानियां हैं। ऐसा करने से बहस काफी लंबी हो जाती है और पूरी रात बातों में ही निकल जाती है। बेहतर होगा कि रात को सोने से पहले उन सुखद पलों के बारे में सोचें जो आप दोनों ने एक साथ बिताए हैं। ऐसा करने आप लोगों के बीच में प्‍यार बढ़ेगा और आप उस रात को भी हसीन बनाने की कोशिश करेंगे।

Read More: हथेली का रंग बताता है इंसान का स्वभाव और भविष्य, ऐसे लोग खूब कमाते हैं मान-सम्मान

मोबाइल से रहें दूर

पति और पत्‍नी के संबंधों में दूरिया पैदा करने के लिए सबसे बड़ा जिम्‍मेदार मोबाइल और लैपटॉप माना जाता है। रात को जब आप सोने के लिए पार्टनर के साथ बिस्‍तर पर जाएं तो भूलकर भी वहां मोबाइल या लैपटॉप को साथ में न लेकर जाएं। ऐसा करना आपकी लव लाइफ और सेक्‍स लाइफ दोनों के लिए नुकसानदेह हो सकता है। मोबाइल फोन को किसी दूसरे कमरे में रखकर तब अपने कमरे में सोने के लिए जाएं।

पैसों और खर्च के बारे में चर्चा न करें

पति और पत्‍नी को रात में सोने से पहले पैसों और खर्च के बारे में चर्चा नहीं करनी चाहिए। ऐसा माना जाता है रात को सोने से पहले पैसों की चर्चा करने से पति और पत्‍नी के संबंध खराब होते हैं। आपस में विवाद और आरोप प्रत्‍यारोप का दौर शुरू होता है कि कौन अधिक खर्च करता है।

Read More: बिकिनी छोड़ घाघरा चोली में नजर आई टीवी की नागिन, तस्वीरें देख बेकाबू हो रहे फैंस

सोते समय प्यार की बातें करे

जब रात को सोने के लिए पति और पत्‍नी ब‍िस्‍तर पर जाएं तो उन्‍हें अपने प्‍यार को बढ़ाने के बारे में सोचना चाहिए। न कि धर्म-कर्म की बातें करनी चाहिए। रात में बिस्‍तर पर धर्म-कर्म की बातें करने से आपकी यौन संबंधों में रुचि कम होती है और वैराग्‍य बढ़ता है। धर्म की बातें आपके मन में सेक्‍स के प्रति अरुचि पैदा होती है।

गरिष्‍ठ भोजन करने से बचे

पति और पत्‍नी अपने संबंधों को बेहतर बनाना चाहते हैं तो रात को सोने से पहले भूलकर भी गरिष्‍ठ भोजन या फिर अत्‍यधिक तली और भुनी चीजें नहीं खानी चाहिए। ऐसा करने आपके शरीर में आलस्‍य बढ़ता है और फिर आपका कुछ करने का मन नहीं करता। शरीर में आलस्‍य बढ़ने से आपका जीवनसाथी के प्रति आकर्षण कम हो जाता है। ऐसा होने से पति और पत्‍नी के संबंधों में दूरियां बढ़ने लगती हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें