|If you are not getting progress in the job, then try this surefire solution

नौकरी में नहीं मिल रही तरक्की, तो आजमाइए ये अचूक उपाय, मिलेगी सफलता

Job Tips: |If you are not getting progress in the job, then try this surefire solution, मिलेगी सफलता........

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : July 7, 2022/9:26 pm IST

नई दिल्ली।Job Tips: पढ़ाई के बाद एक सही नौकरी ढूंढना सबसे मुश्किल काम होता है। आज के समय में युवाओं के लिए नौकरी की तलाश करना परेशानी का सबब होता है। अगर काम मिल भी जाएं तो बहुत सी मुशकिलों का सामना करना पड़ता है। कई बार बहुत मेहनत करने पर भी जब तरक्की नहीं मिलती और इसके कारण हर दिन ऑफिस में नोकझोंक हो जाती है। ऐसे में व्यक्ति को समझ नहीं आता है कि इतनी मेहनत के बावजूद भी सफलता क्यों नहीं मिल पा रही है।

Read More: प्रदेश में मिले कोरोना के 2,678 नए मरीज, आठ लोगों की हुई मौत 

कई बार ऐसा होता है कि व्यक्ति काम तो करता है लेकिन उसके बाद भी उसे वो पद और सैलरी नहीं मिल पाती, जिसका वो हकदार होता है। इसी बातों को लेकर उसका दिमाग अकसर खराब रहता है। जिसका परिणाम यह होता है कि जब वह काम करता है तो उसका गुस्सा छोटी-छोटी बातों पर निकलता है और यही झगड़े का कारण बन जाता है। ऐसा नहीं कि ऐसा हर बार कारण यही हो। कई बार काम को लेकर भी झगड़े होते हैं, जिसका प्रभाव व्यक्ति और काम दोनों पर पड़ता है।

ज्योतिष शास्त्र कहता है कि आपका कर्म करना जितना आवश्यक होता है उतनी ही आवश्यक भाग्य का साथ देना भी होता है। यदि आपकी नौकरी में बार-बार बाधाएं आ रही हैं और एक सही नौकरी नहीं मिल पा रही है तो कुछ उपायों को जरूर करना चाहिए।

करें यह उपाय

यदि आप इंटरव्यू देने जा रहें हैं तो उससे पहले एक नींबू और लौंग लेकर किसी हनुमान मंदिर में जाएं, अब चार लौंग लेकर नींबू में चारो ओर गाढ़ दें। इसके बाद इस नींबू को हाथ में लेकर हनुमान जी की प्रतिमा के सामने ‘ऊं श्री हनुमंते नम:’ इस मंत्र का 108 बार जाप करें। इसके बाद यह नींबू हनुमान जी के चरणों से स्पर्श करवाकर इसे अपने साथ वापस ले आएं और जब आपको इंटरव्यू देने जाना हो तो इसे साथ ले जाएं।

ऑफिस का काम करते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि आपका मुख पूर्व दिशा की ओर हो। अपने कार्यस्थल पर भगवान की एक छोटी सी मूर्ति स्थापित करें। काम शुरु करने से पहले भगवान से एक अच्छे और सकारात्मक दिन के लिए प्रार्थना करें। कार्यस्थल पर हरे रंग के कपड़े का अधिक इस्तेमाल करें। इससे कार्य में वृद्धि होगी औऱ अन्य भी फायदे होंगे।

यदि आपके कार्यों और नौकरी में बाधाएं बनी हुई हैं और लगातार प्रयास करने पर भी बार-बार असफलता हाथ लग रही है तो आपको शनिदेव का पूजन करना चाहिए। प्रत्येक शनिवार को शनिदेव के लिए सरसों के तेल का दीपक प्रज्वलित करना चाहिए और ‘ऊं शं शनैश्चराय नम:‘ का कम से कम 108 बार जाप अवश्य करना चाहिए।

Read More: इस एक्ट्रेस ने पिंक साड़ी में लगाया हॉट्नेस का तड़का, सोशल मीडिया में वायरल हो रहा ग्लैमर लुक 

रोजाना गाय को हरा चारा या गुड़ घी और चना खिलाएं, ऐसा करने से कार्य में आ रही रुकावट दूर होती है। रोजना सुबह स्नान करने के बाद माथे और नाभि पर केसर का तिलक जरुर लगाएं, यदि आप ऐसा करते है तो कार्य में वृद्धि हो सकती है।

यदि आप नौकरी की तलाश में हैं और आपको अपने अनुरूप नौकरी नहीं मिल पा रही है या फिर नौकरी मिलने में बाधाएं आ रही हैं तो सोमवार के दिन व्रत रखना चाहिए और किसी शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर अभिषेक करने के साथ ही अक्षत अर्पित करने चाहिए लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि चावल टूटे हुए नहीं होने चाहिए।

सरसो के तेल का दीपक पीपल के वृक्ष के नीचे जलाएं और खड़े होकर एक बार हनुमान चालीसा का पाठ करें। ऐसा करने से नौकरी में तरक्की मिलती है। रोजाना 31 बार गायत्री मंत्र का जाप करें, ऐसा करने से आफिस का तनाव और नौकरी में निरंतर सफलता प्राप्त करने के मार्ग खुलेंगे। रोज सुबह या रविवार के दिन भगवान सूर्य को तांबे के लोटे से जल अर्पित करें। इस जल में पीला अक्षत, काला तिल और लाल फूल चढ़ाएं। इससे सूर्य मजबूत होगा और सभी विघ्न बाधाएं भी दूर होंगी।

Read more: आईबीसी24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें