Scholarships For Foreign Study

Scholarships For Foreign Study : विदेश जाकर करना चाहते हैं अपनी पढ़ाई पूरी तो, इस अवसर को न करें नजरअंदाज

Scholarships For Foreign Study: बहुत से छात्रों का सपना होता हैं कि वो विदेश में जाकर पढ़ाई करें

Edited By :   Modified Date:  February 19, 2024 / 03:57 PM IST, Published Date : February 19, 2024/3:38 pm IST

Scholarships For Foreign Study: बहुत से छात्रों का सपना होता हैं कि वो विदेश में जाकर पढ़ाई करें और अपनी जिंदगी को बेहतर बनाएं। पर ये सपना कुछ लोगों का ही पूरा हो पाता हैं पर कैसा होगा अगर ये सपना पूरा हो जाएं। इस सपने को पूरा करने के लिए के.सी महिंद्रा एजुकेशन ट्रस्ट नें स्कॉलरशिप प्रोग्राम को शुरू किया है जिसका उद्देश्य योग्य छात्रों को विभिन्न विषयों में पढ़ाई कराना हैं। ये छात्रवृत्ति छात्रों को उच्च शिक्षा प्रदान कर रही हैं साथ ही योग्य और जरुरतमंद छात्रों को अपनी पढ़ाई जारी रखने का अवसर दे रही हैं। आइए देखते हैं इस छात्रवृत्ति को पाने की योग्यता क्या हैं। कैसे इसे पाया जा सकता हैं।

योग्यता

Scholarships For Foreign Study: भारत के किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से प्रथम श्रेणी से ग्रेजुएशन या समान मानक का समकक्ष डिप्लोमा होना चाहिए। अगस्त 2024 से शुरू होने वाले पाठ्यक्रमों के लिए प्रतिष्ठित विदेशी विश्वविद्यालयों में प्रवेश सुरक्षित कर चुके या प्रवेश के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं।

छात्रवृत्ति

Scholarships For Foreign Study: चयनित उम्मीदवारों में से तीन टॉपर्स को अधिकतम ₹10 लाख रुपए और शेष सफल आवेदकों के लिए अधिकतम ₹5 लाख रुपए की ब्याज मुक्त लोन स्कॉलरशिप दी जाएगी।

आवेदन की अंतिम तारिख

Scholarships For Foreign Study: इस छात्रवृत्ति के फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 31 मार्च 2024 हैं अगर आप भी इस अवसर का फायदा उठाना चाहते हैं। तो जल्द ही आवेदन करें।

ये भी पढ़ें –Mahrati Vandan Yojana: पीएम मोदी के हाथों जारी होगी महतारियों को पहली क़िस्त!.. इन दिग्गज नेताओं का बन रहा प्रदेश दौरा का कार्यक्रम..

ये भी पढ़ें –PNB Bharti 2024: 78000 हजार सैलेरी पाने का सुनहरा मौका, ऑफिसर पोस्ट के लिए निकली भर्ती, आज ही करें आवेदन

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें