ओरल सेक्स के दौरान भी बढ़ रहा फ्लेवर्ड कंडोम का उपयोग, देखिए साइड इफेक्ट, कहीं पछताना ना पड़े | Increased use of condom during oral sex See side effects Don't regret it

ओरल सेक्स के दौरान भी बढ़ रहा फ्लेवर्ड कंडोम का उपयोग, देखिए साइड इफेक्ट, कहीं पछताना ना पड़े

ओरल सेक्स के दौरान भी बढ़ रहा फ्लेवर्ड कंडोम का उपयोग, देखिए साइड इफेक्ट, कहीं पछताना ना पड़े

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : January 27, 2021/10:49 am IST

नई दिल्ली । आज के युवाओं में सेक्स बहुत कॉमन हो गया है। शादी से पहले सेक्स को कुछ स्थानों पर अब बुरी नजर से नहीं देखा जाता, मेट्रो सिटी में जहां लिव इन रिलेशनशिप की तादाद बढ़ी है, वहां सेक्स को और अधिक कैसे एंजाय किया जा सकता है, इसके लिए बकायदा प्लानिंग की जाती है। इसी वजह से कंडोम कंपनियां भी नए-नए प्रयोग कर रही हैं। सेक्स जीवन में कुछ नया रोमांच लाने के लिहाज से कंपनियों ने फ्लेवर्ड कंडोम बाजार में उतारे हैं।

युवाओं में इसका क्रेज सबसे ज्यादा है। आज बाजार में फ्लेवर्ड कंडोम उपलब्ध हैं। हालांकि इनका इस्तेमाल करने से पहले आपको इन कंडोम्स के बारे में जानकारी होना बहुत जरूरी है।

Read More News: जिनको हम समझ रहे थे अन्नदाता, निकले उग्रवादी, लाल किले पर किसानों के प्रदर्शन को लेकर संबित पात्रा ने की ये बात

 ओरल सेक्स के लिए कितना सुरक्षित है फ्लेवर्ड कंडोम

दरअसल सेक्स में फोर प्ले में ओरल सेक्स का प्रचलन बढ़ा है, इस दौरान प्लेन कंडोम की गंध को दूर करने के लिए फ्लेवर्ड कंडोम को बाजार में उतारा गया है। फ्लेवर युक्त कंडोम ओरल सेक्स के समय जबरदस्त मजा देते हैं। इस पर कंडोम में मैचिंग कलर का उपयोग किया जाता है, जैसे पान वाले फ्लेवर के लिए ग्रीन कलर तो स्ट्रॉबेरी फ्लेवर केलिए डार्क रेड कलर का इस्तेमाल किया जाता है।
अब सवाल उठता है कि क्या ओरल सेक्स में फ्लेवर्ड और कलर्ड कंडोम का इस्तेमाल सुरक्षित है। कंडोम बनाने वाली कंपनियां इसके निर्माण में एहतियात बरतने का दावा करते हैं ताकि यह कंफर्म किया जा सके कि उनके कंडोम ओरल सेक्स में भी उपयोग के लिए सुरक्षित हैं। हालांकि, कुछ लोगों को इससे एलर्जी हो सकती है।

Read More News: गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने मानपुर क्षेत्र में दो लोगों की हत्या पर जताया दुख, कल रात नक्सलियों ने दिया था  

नामचीन कंपनियों के कंडोम सरकार द्वारा अधिकृत एजेंसी से लायसेंस प्राप्त करते हैं, और उनके प्रति जवाबदेह भी होते हैं। हालांकि कलर्स का उपयोग करने के लिए इसमें कैमिकल का यूज को करना ही पड़ता है, ये कैमिकल शरीर को नुकासान पहुंचा सकते हैं।

महिलाओं को सकती है एलर्जी-

फ्लेवर्ड कंडोम लगाने से वैसे तो पुरुषों को समस्या नहीं होती है। लेकिन ओरल या इंटरकोर्स की वजह से महिलाओं को उनके प्रायवेट पार्ट में खुजली, जलन, सूजन या फिर ओरल सेक्स के बाद गले में खराश जैसी समस्याएं हो सकती है।

पढ़ें- CM भूपेश बघेल ने उड़ान बिहान आजीविका केंद्र का किया …
फ्लेवर्ड कंडोम के स्ट्रॉबेरी, बबलगम, चॉकलेट, वनीला, बैकन,ऑरेंज, मिंट, ग्रेप, बनाना, और कोला फ्लेवर सबसे अधिक पसंद किए जाते हैं।