SUHGRAAT KAISE MANATE HAI

भारत में पहली सुहागरात इस तरह मनाते हैं दूल्हा-दुल्हन! जान गए तो खुल जाएगा दिमाग

Indian Couple On Their First Night: विवाह कार्यक्रम संपन्न हो जाने के बाद वैवाहिक जोड़ा पूरे धैर्य का परिचाय देते हैं। वे एक दूसरे बाचचीत करके एक दूसरे को खुश करने के लिए तरह तरह की बातें करते हैं

Edited By :   Modified Date:  March 23, 2023 / 10:08 PM IST, Published Date : March 23, 2023/10:08 pm IST

Indian Couple On Their First Night: भारत में विवाह के बाद की पहली रात को सुहागरात कहते हैं। किसी भी युवा के लिए सुहागरात का अपना एक खास महत्व होता है। सुहागरात मनाने के लिए भारतीय कपल्स अलग अलग तरीके अपनाते हैं। लेकिन सुहागरात मनाने का एक आदर्श तरीका क्या होता है हम इस पर चर्चा करेंगे।

SUHGRAAT KAISE MANATE HAI: हिंदुओं के सनातन धर्म में विवाह को एक महत्वपूर्ण और पवित्र बंधन बताया गया है। जीवन में विवाह इसलिए भी अहम हो जाता है कि दो अनजान लोग अपना पूरा जीवन पूरे विश्वास के साथ बिताते हैं। विवाह दो तन का मिलन तो होता ही है साथ ही यह मन का मिलन भी कहलाता है। विवाह के बाद की पहली रात जिसे सुहागरात कहते हैं उसे मनाने के लिए भारतीय कपल्स अलग अलग तरीके अपनाते हैं। आज हम इन कपल्स की सुहागरात के बारे में जानकारी लेंगे।

थकान के बाद करते हैं आराम

विवाह कार्यक्रम जीवन में एक बार होने वाला कार्यक्रम है। भारतीय समाज में एक बार विवाह करने की प्रथा है। इसे यादगार और अविस्मरणीय बनाने के लिए व्यक्ति अपनी हर मनोकामना पूर्ण करता है। इसे पूरे विधि विधान के साथ सम्पन्न करवाया जाता है। चाहे वह लड़की पक्ष हो या लड़का पक्ष पूरी तैयारी के साथ विवाह कार्यक्रम संपन्न कराया जाता है। जिसके लिए वह दिन कर काम करते हैं। इस कार्य में वर और वधू भी थक जाते हैं। ऐसे में विवाह के बाद पहली रात का ज्यादातर समय आराम करने में बीत जाता है।

बाचतीत से शुरू होता है सिलसिला

Indian Couple On Their First Night: विवाह कार्यक्रम संपन्न हो जाने के बाद वैवाहिक जोड़ा पूरे धैर्य का परिचाय देते हैं। वे एक दूसरे बाचचीत करके एक दूसरे को खुश करने के लिए तरह तरह की बातें करते हैं और हंसी मजाक कर एक दूसरे को खुश रखने का प्रयास करते हैं। एक दूसरे की फैमिली के बारे में जानने का प्रयास करते हैं, चूंकि दुल्हन परिवान में नयी होती है ऐसे में वह घर के हर सदस्य की आदतों और उनकी खुशी के लिए उन्हे अपने पति से समझने का प्रयास करती है और इनकी सुहागरात वाली रात इस तरह व्यतीत हो जाती है।

एक दूसरे को समझने का करते हैं प्रयास

अरेंज मैरिज में ज्यादातर वैवाहिक जोड़े शारीरिक संबंध बनाने की हड़बडी दिखाने के बजाय सुहागरात में एक दूसरे को समझने का प्रयास करते हैं। एक दूसरे को कुछ खिलाकर उसे तरोताजा करने का प्रयास करते हैं। वह चाहते हैं कि हम एक दूसरे को पहले अच्छी तरह से समझ लें, उनके पसंद और नापसंद के बारे में जानंे और मन एक हो जाएगा तो इसके बाद शरीर से भी एक हो जाएंगे। काफी कुछ समझने के बाद कपल्स एक दूसरे से शारीरिक संबंध बनाते हैं।

हनीमून का इंतजार

आजकल आधुनिक समाज में हनीमून का चलन बहुत तेजी से बढ़ रहा है। जिन लोगों का हनीमून में जाने का मूड रहता है वह सुहागरात रात में ज्यादातर शारीरिक संबंध बनाने में जल्दबाजी नहीं करते। यह कार्य वह हनीमून के लिए स्पेशल बचा कर रखते हैं। जिससे पूरी तरह मौज मस्ती के साथ एक हो सकें। किसी नए स्थान में हनीमून को यादगार बनाना चाहते हैं।

read more:  Dulha Dulhan Suhagrat Video: दूल्हा-दुल्हन के सुहागरात का प्राइवेट वीडियो वायरल, निजी पलों को रिकॉर्ड करने के दौरान हुई गलती ! 

read more: Naukar And Malkin Affair: शारीरिक सुख के लिए मालकिन ने 20 साल के नौकर को बनाया शिकार, बोली-थककर सो जाता था पति