मेरे सामने ही दूसरी महिलाओं को बुरी नजर से देखता है पार्टनर..मै क्या करूं? मिला ये जबाव | Partner looks at other women in front of me with bad eyes.. what should I do, got this answer

मेरे सामने ही दूसरी महिलाओं को बुरी नजर से देखता है पार्टनर..मै क्या करूं? मिला ये जबाव

मेरा पार्टनर मेरे सामने ही दूसरी महिलाओं को गलत नजर से देखता है। मैंने गौर किया है कि हम जब भी बाहर जाते हैं, तो वह हमारे आसपास की महिलाओं को घूर-घूर कर देखता है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : December 25, 2021/4:11 pm IST

lifestyle: मैं एक अविवाहित महिला हूं, मेरा पार्टनर मेरे सामने ही दूसरी महिलाओं को गलत नजर से देखता है। मैंने गौर किया है कि हम जब भी बाहर जाते हैं, तो वह हमारे आसपास की महिलाओं को घूर-घूर कर देखता है। हालांकि, मैंने इस चीज को इग्नोर करने की कोशिश भी की है। लेकिन मेरे लिए इस समस्या का सामना करना तब ज्यादा मुश्किल हो जाता है, जब मेरे आसपास की महिलाएं भी हमारे साथ कम्फर्टेबल महसूस नहीं करतीं। मुझे समझ नहीं आ रहा है कि मैं उससे कैसे कहूं कि उसका यह व्यवहार बहुत गलत है।

एक बार मैंने हिम्मत करके उससे इस बारे में बात करने की कोशिश भी की, लेकिन उसने कहा कि वह उस महिला के जूते देख रहा था ताकि वह मेरे लिए भी उसी तरह के जूते खरीद सकें। उस दौरान वह बात टाल गया। लेकिन मैं जानती थी कि यह पहली बार नहीं है, वह हमेशा ही ऐसा करता है। मुझे उसकी इस हरकत से बहुत ज्यादा शर्मिंदगी महसूस होती है। मैं मुझे समझ नहीं आ रहा है कि मैं उसे कैसे समझाऊं।

read more: सोमालिया इतनी बड़ी पर्वत श्रृंखला बनेगी जो आपने कभी नहीं देखी होगी
एक्सपर्ट का जवाब — जब आपका पार्टनर इस तरह की हरकत करेगा, तो आपको परेशानी होना बहुत ही सामान्य सी बात है। आपको इस बात का बुरा भी लगेगा। आप दूसरों के सामने शर्मिंदगी भी महसूस करेंगी। लेकिन इस दौरान चुप रहने से काम नहीं चलने वाला है।

आपको अपने साथी से खुलकर इस बारे में बात करनी होगी। आप ही उनकी इस आदत को सुधारने में उनकी मदद कर सकती हैं। आप उन्हें खुलकर बताएं कि उनका ऐसा बर्ताव आपको कितना असहज महसूस कराता है। मेरी कहानी: हां… मैं समलैंगिक हूं, लेकिन मेरी पत्नी को इस बारे में कुछ भी पता नहीं

read more: महिला के गले में ‘पट्टा’ डालकर शख्स ने फ्लाइट के अंदर घुमाया! वीडियो देख रह जाएंगे हैरान

आपकी बातों से मुझे ऐसा समझ आ रहा है कि आप दोनों के बीच बहुत ज्यादा कम्युनिकेशन गैप है। बता दें कि जिन रिश्तों में कम्युनिकेशन की कमी होती है, वह कमजोर पड़ने लगते हैं। यही एक वजह भी है कि आप दोनों के बीच का कम्युनिकेशन गैप आपको अपनी बात उन तक पहुंचाने से रोक रहा है। जब तक आप उनसे खुलकर बात नहीं करेंगीं, तो वह आपकी भावनाओं को कैसे समझ पाएंगे।

उन्हें इस बात का एहसास दिलाएं कि उनकी इस हरकत से आपको कितनी शर्मिंदगी महसूस होती है। साथ हीं उन्हें बताएं कि एक महिला होने के नाते आप दूसरी महिलाओं की फीलिंग्स को समझ सकती हैं कि वह इस सिचुएशन में कैसा महसूस करती होंगीं।

read more: वर्ष 2021 में एथलेटिक्स : ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतकर महानायक बने नीरज चोपड़ा
अगर आप अपनी बात को खुलकर नहीं रख पा रही हैं, तो आप इसके लिए रिलेशनशिप काउंसलर की मदद भी ले सकती हैं। हो सकता है कि आपके पार्टनर की नियत गलत ना हो उन्हें हर किसी को घूरने की आदत हो पर उनकी इस आदत को सुधारने में एक स्पेशलिस्ट उनकी अच्छे से मदद कर सकता है। यही नहीं, आपको उन्हें भविष्य में होने वाली परेशानियों के बारे में भी बताना होगा।

आपको अपने पार्टनर को बताना होगा कि अगर वह इस तरह की हरकत करते रहेंगे, तो हो सकता है भविष्य में इसकी वजह से उनके रिलेशन में भी परेशानी शुरू हो जाए। हो सकता है कि उन्हें इस तरह से अपनी गलती समझ आ जाए। अगर वह इस बात को समझ जाएंगे, तो उनकी आदत भी सुधरने लगेगी।