Sexting: स्मार्टफोन के जरिए 62 फीसदी भारतीय महिलाएं करती है सेक्सटिंग, अध्ययन में हुआ खुलासा | Sexting: 62% of Indian women do sex through smartphone, study reveals

Sexting: स्मार्टफोन के जरिए 62 फीसदी भारतीय महिलाएं करती है सेक्सटिंग, अध्ययन में हुआ खुलासा

Sexting: स्मार्टफोन के जरिए 62 फीसदी भारतीय महिलाएं करती है सेक्सटिंग, अध्ययन में हुआ खुलासा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : February 10, 2021/1:25 pm IST

लाइफस्टाइल। आज रह व्यक्ति के लिए स्मार्टफोन जिंदगी अहम हिस्सा बन चुका है, इसके साथ ही ये लोगों की सेक्स लाइफ से भी जुड़ा हुआ है, हाल ही में हुए एक शोध से इस बात का पता लगा है कि 19 प्रतिशत भारतीय महिलाएं हुकअप के लिए या लॉन्ग टर्म पार्टनर खोजने के लिए ऐप का इस्तेमाल करती हैं और 62 प्रतिशत महिलाएं स्मार्टफोन ऐप द्वारा सेक्टिंग में लिप्त रहती हैं।

read more: महिला के वेश में हाइवे पर करते थे गाड़ियों से लूटपाट, पुलिस ने दो लोगों को दब…

सेक्टिंग यानी कि अपने फोन से सेक्सी पिक्चर्स, चैट्स और वीडियो सेंड करती हैं। ’मोबाइल सेक्स-टेक ऐप्स की स्टडी के अनुसार इस रिसर्च में 191 देशों की महिलाओं को शामिल किया गया था। ये कुल 1,30,885 महिलाओं के जवाबों पर आधारित शोध है। इसमें भारत की तरफ से 23,093 महिलाओं ने हिस्सा लिया था और इसमें सभी सवाल ऑनलाइन पूछे गए थे। इस सर्वे में कहा गया है कि भारत में 18 से 54 साल के बीच की 19 प्रतिशत महिलाएं स्मार्ट फोन ऐप का इस्तेमाल पार्टनर खोजने के लिए करती हैं।

read more: 22 हजार रुपए है इस पैंटी की कीमत, खुबियां जानकर खुद को नहीं रोक पाए…

रिपोर्ट के अनुसार, शोधकर्ताओं ने पाया कि अधिक जेंडर असमानता वाले देशों में महिलाओं की तुलना में अधिक समानाधिकारवादी क्षेत्रों में सेक्सटिंग sexting करने की संभावना चार गुना अधिक थी, यह भी पाया गया कि लगभग 62 प्रतिशत देसी महिलाएं सेक्सटिंग में लिप्त हैं, सर्वे के डेटा को गुमनाम प्रश्नावलीके माध्यम से एकत्र किया गया था। अध्ययन के अनुसार लैंगिक असमानता वाले स्थानों में महिलाएं अपने यौन संबंधों को बेहतर बनाने के लिए ऐप्स का उपयोग करने की संभावना से दोगुनी थीं, जबकि कम लिंग असमानता वाले स्थानों ने इसका इस्तेमाल यौन संबंधों के बारे में जानने के लिए किया था।

read more: ट्रांसजेंडर्स के लिए भारत सरकार ने तैयार किया पोर्टल, अब ये सुविधाए…