नेचुरल ग्लो पाने के लिए करें ये आसान फेशियल योगा, दिखेगा जादुई असर

नेचुरल ग्लो पाने के लिए करें ये आसान फेशियल योगा, दिखेगा जादुई असर

नेचुरल ग्लो पाने के लिए करें ये आसान फेशियल योगा, दिखेगा जादुई असर : try this easy facial yoga to get natural glow in face

Edited By: , July 6, 2022 / 02:36 PM IST

Facial Yoga Tips: नई दिल्ली। भाग दौड़ वाली इस जिंदगी में हमें अपने सेहत और स्किन का ध्यान रखने का समय ही नहीं मिलता। ऐसे में अगर हमें कुछ आसान टिप्स मिल जाएं जिससे हमारा चेहरा इस बिजी लाइफ में भी ग्लो करे तो कितना अच्छा होगा। अक्सर लोग चेहरे पर निखार लाने और खूबसूरत त्वचा के लिए आए दिन पार्लर जाते हैं। आजकल तो अधिकतर महिलाएं पार्लर में बहुत पैसे खर्च करके फेशियल और अन्य ब्यूटी ट्रीटमेंट करवाती हैं। इसके अलावा स्किन के लिए महंगी क्रीम बाजारों से लेकर आते हैं। वह कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का चेहरे पर उपयोग करने से परहेज नहीं करतीं।

Read More : इस बात को लेकर हमेशा परेशान करती थी पत्नी, पति ने ट्रेन के सामने कूदकर दे दी जान

गौरतलब है कि महिला और पुरुषों दोनों की चाहत होती है कि वह हमेशा जवां और खूबसूरत दिखें। इस चाह को पूरा करने के लिए लोग काफी प्रयास करते हैं लेकिन चेहरे पर नेचुरल ग्लो और बढ़ती उम्र में भी जवान दिखने के लिए पार्लर जाने या ब्यूटी प्रोडक्ट्स के लिए पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं। योग और एक्सरसाइज से ही आप चेहरे पर निखार और सेहतमंद त्वचा पा सकते हैं। एंटी एजिंग ट्रीटमेंट के लिए रोजाना कुछ फेशियल योगासन करके त्वचा को चिकनी, चमकदार और जवां बना सकते हैं। आज हम आपको कुछ खास फेशियल योगासन बताने वाले हैं। तो चलिए हम आपको इन फेशियल योगासन के बारे में बताते हैं।

Read More : टीका नहीं अब टेबलेट ! देश को मिली पहली कोरोना टेबलेट, जानिए कब आएगी मार्केट में

  • लिप प्रेस – इस आसन में होंठों को कसकर दबाएं, फिर रिलैक्स करें। इस आसन से गालों में मजबूती आती है और झुर्रियां कम होती है।
  • चीक योग – इस योग को करने के लिए गालों को पंप करके हवा को बाएं से दाएं तरह ले जाएं और फिर विपरीत दिशा में छोड़ दें। चीक योगासन के अभ्यास से गाल कोमल और दृढ़ दिखने लगते हैं।
  • पाउट योग – पाउट यानी किस करने वाले फेशियल एक्सप्रेशन का अभ्यास करने से आपके गाल ग्लो करने लगते हैं।
  • किस द स्काई – इस आसन को करने के लिए आकाश की ओर ऊपर देखते हुए होंठों को कस लें और आकाश को चूमने की कोशिश करें। इस आसन के अभ्यास से चिन का फैट कम होता है और जाॅ लाइन मजबूत होती है।

Read More : दूल्हे के सारे सपने हुए चूर, ससुराल पहुंचने से पहले ही ये बड़ा कांड कर गई दुल्हन, जानें पूरा मामला

Read more: लेटेस्ट और ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां ​क्लिक करें

 

#HarGharTiranga